जिला अस्पताल के 3 डॉक्टर और 15 स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित

जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के दबाव के बीच यहां के 3 चिकित्सकों समेत 15 स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित हो गई हैं

By: ajay khare

Published: 11 Apr 2021, 11:47 PM IST

नरसिंहपुर. जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के दबाव के बीच यहां के 3 चिकित्सकों समेत 15 स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित हो गई हैं। इन सभी का उपचार किया जा रहा है। जिले भर में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ग्रामीण क्षेत्रों से गंभीर स्थिति में मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। हालात यह हो गए हैं कि प्रत्येक चिकित्सक पर 20 से ज्यादा मरीजों के उपचार एवं देखभाल की जिम्मेदारी आ गई है। कोरोना मरीजों के अलावा अन्य मरीजों का दबाव भी डॉक्टरों पर है। जिला अस्पताल में जो 3 चिकित्सक कोरोना संक्रमित हुए हैं उनमें एक मेडिकल ऑफिसर है जबकि दो नियमित ओपीडी को संचालित करते रहे हैं। 15 स्टाफ नर्स में से भी अधिकांश कोविड के मरीजों की देखरेख में लगी थीं। इनमें से कुछ होम आइसोलेशन में व कुछ अस्पताल में भर्ती होकर अपना इलाज करा रही हैं।

जिला अस्पताल को मिले 6 डॉक्टर, 15 स्टाफ नर्स
नरसिंहपुर. कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच यह राहत भरी खबर कि जिला अस्पताल को रोगी कल्याण समिति और शासन स्तर से ६ चिकित्सक मिले हैं और 15 स्टाफ नर्स की नियुक्ति कर दी गई है। जानकारी के अनुसार यहां पहले सिविल सर्जन रहे और मंडला से रिटायर हुए डॉ. विजय मिश्रा के अलावा डॉ. अमन राव शामिल हैं। इसके अलावा शासन स्तर से 4 आयुष चिकित्सकों की भी नियुक्ति की गई है। इनमें डॉ.सोनू विश्वास, डॉ. ऋ तु ऊमरे,डॉ.गजराज सिंह, डॉ. फातिमा शामिल हैं। इनमें से तीन आयुष चिकित्सकों को आईसीयू का प्रभार सौंपा गया है। वहीं 1 चिकित्सक की नियुक्ति फीवर क्लीनिक में की गई है। 15 स्टाफ नर्स में से 12 स्टाफ जिला अस्पताल के आइसीयू व कोविड वार्ड में व 3 स्टाफ नर्स कोविड केयर सेंटर पीजी कॉलेज में अपनी सेवाएं देंगी।
वर्जन
मरीजों के त्वरित हलाज के लिए जिला प्रशासन व शासन स्तर से हमें ६ चिकित्सकों समेत 15 का नर्सिंग स्टाफ मिला है। इनकी ज्वाइनिंग हो गई है। मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते रेडक्रास के भवन में व्यवस्था की जा रही है।
डॉ. मुकेश जैन, सीएमएचओ

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned