script8 माह पुराने अंधे हत्याकांड का खुलासा | 8-month-old blind massacre reveals | Patrika News

8 माह पुराने अंधे हत्याकांड का खुलासा

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 16, 2018 08:50:41 pm

Submitted by:

ajay khare

कड़े से वार से की थी हत्या,खेत में फेंक दी थी लाश, आरोपी गिरफ्तार

Police arrested the accused husband who murdered wife

Police arrested the accused husband who murdered wife

नरसिंहपुर। स्टेशनगंज थाना अंतर्गत सिंहपुर चौकी क्षेत्र में आठ माह पहले हुए एक हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतक ने शराब के नशे में आरोपी की बहन को लेकर आपत्तिजनक बात की थी जिससे भड़क कर आरोपी ने हाथ में पहने कड़े से वार कर उसकी हत्या कर दी थी। हत्या के बाद मृतक की मोटरसाइकिल को नहर के पास खेत में डालकर घटना को हादसे का रूप देने का प्रयास किया गया था।

पुलिस के मुताबिक ८ अगस्त २०17 को ग्राम बडग़ुवा नहर के पास एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था उसकी मोटरसाकियल भी वहीं पायी गयी थी। प्रारंभिक तौर पर मर्ग प्रकरण पंजीकृत कर जांच करने पर मृतक की पहचान गेंदसिंह उर्फ छोटे लोधी निवासी ग्राम धवई के रूप में की गयी। हत्या संबंधी तथ्य पाये जाने पर हत्या का मामला पंजीकृत कर अनुसंधान शुरू किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन की मॉनीटरिंग में एसडीओपी राकेश पेन्द्रो के नेतृत्व में थाना स्टेशनगंज एवं चौकी सिंहपुर की पुलिस टीम गठित की गयी। पुलिस टीम ने घटनाक्रम की पृष्ठभूमि के बारे में जानकारी एकत्र करते हुये घटना के संबंध में ग्राम धवई बडगुवां के ही एक युवक राहुल सिंह ठाकुर पर संदेह होने पर पूछताछ की। प्रारंभिक तौर पर संदेही राहुल सिंह ठाकुर के द्वारा विरोधाभाषी तथ्य बताये गए। संदेह की स्थिति पुष्ट होने से संदेही के बारे में तकनीकी रूप से साक्ष्य एकत्र करते हुये संदेही राहुल ठाकुर की कॉल डिटेल्स प्राप्त की गयी। जिसके बाद पुन: संदेही राहुल सिंह ठाकुर से सूक्ष्मता से पूछताछ की गई जिसमें संदेही ने अपना अपराध कबूल कर लिया।
पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि मृतक गेंद सिंह उर्फ छोटे लोधी से आरोपी राहुल सिंह पिता मोहन सिंह ठाकुर उम्र 20 साल निवासी धवई बडगुवां को रेत की मजदूरी के रुपये लेना थे। उक्त रकम देने लेने हेतु मृतक को ८ अगस्त 17 को बड़ी नहर की पुलिया के पास बुलाया गया था। जहां पर मृतक गेंदसिंह शराब के नशेे में आरोपी राहुल ठाकुर की बहन के बारे में अनावश्यक बात करने लगा जिस पर आरोपी राहुल सिंह ठाकुर ने अपने हाथ में पहने हुये कड़े से मृतक गेंद सिंह उर्फ छोटे लोधी को गंभीर चोटें पहुंचाकर हत्या कर दी । हत्या के बाद मृतक के शव को नहर के नीचे खेत में फेंक दिया तथा मृतक की मोटरसायकिल को भी वहीं पर फेंक दिया ताकि वह एक्सीडेंट प्रतीत हो।

ट्रेंडिंग वीडियो