mp election : अब शासन लोगों को पीले चांवल से देगा आमंत्रण

mp election : अब शासन लोगों को पीले चांवल से देगा आमंत्रण

Sanjay Kumar Tiwari | Publish: Nov, 10 2018 11:19:55 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 11:19:56 PM (IST) Narsinghpur, Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

अब शासन लोगों को पीले चांवल से देगा आमंत्रण

नरसिंहपुर। शतप्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आगामी 17 नवम्बर को 11 बजे से दोपहर एक बजे तक मतदाताओं के घर-घर पहुंचकर पीले चावल देकर मतदान करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इस सिलसिले में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी आरपी अहिरवार की अध्यक्षता में जिला पंचायत के सभाकक्ष में मतदाता जागरूकता के संबंध में एक बैठक हुई।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने कहा कि जिले में 7 लाख 62 हजार 845 मतदाता है। हमें प्रत्येक मतदाता तक पहुंचना है और उन्हें 28 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए आमंत्रित करना है। यह आमंत्रण अधिकारी-कर्मचारीए शिक्षक, छात्र-छात्राओं आदि के माध्यम से दिया जाएगा। मतदाताओं को पीले चावल देकर आमंत्रित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 10 से 19 नवम्बर के बीच जिले में जगह-जगह आयोजित होने वाली मढ़ई मेलों में भी स्थानीय कलाकारों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। बीएलओ से सम्पर्क कर ऐसे मतदान केन्द्रों को चिन्हित करेंए जहां मतदान का प्रतिशत कम है। वहां मतदाता जागरूकता संबंधी गतिविधियों को क्रियान्वित करें।

बैठक में जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों और मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक सुविधायें उपलब्ध करायें। मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि जहां पिंक बूथ बनाये गये हैंए उनका निरीक्षण स्वयं करें और देखें कि पिंक बूथ पर सभी मूलभूत सुविधायें रहें।

बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी एकीकृत बाल विकास, जिला परियोजना प्रबंधक एनआरएलएम, जिला शिक्षा अधिकारी, डीपीसी, जनपदों के सीईओ, नगरीय निकायों के मुख्य नगरपालिका अधिकारी, बीईओ, बीआरसी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned