script

अवैध रूप से उपचार करने वाले चिकित्सकों पर कार्रवाई

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 28, 2019 10:58:09 pm

Submitted by:

ajay khare

नरसिंहपुर। जिला मुख्यालय पर प्रशासनिक अमले ने सोमवार को 3 स्थानों पर छापा मार कार्रवाई की है। यहां पर अवैध रूप से उपचार करने वाले चिकित्सकों के दवाखानों की जांच की गई।

Administration raid at 3 locations

Administration raid at 3 locations

नरसिंहपुर। जिला मुख्यालय पर प्रशासनिक अमले ने सोमवार को 3 स्थानों पर छापा मार कार्रवाई की है। यहां पर अवैध रूप से उपचार करने वाले चिकित्सकों के दवाखानों की जांच की गई। दस्तावेज सहित अन्य खामियां मिलने पर दवाखाना बंद कराया गया है। बताया गया है कि तीनों चिकित्सक लंबे समय से यहां पर लोगों का उपचार कर रहे थे।
उल्लेखनीय है कि रविवार को सांईखेड़ा में ऐसे ही चिकित्सक द्वारा मरीज का उपचार किए जाने के दौरान मृत्यु होने के बाद प्रशासनिक अमला सक्रिय हुआ है। एसडीएम के नेतृत्व में एक दल ने स्टेशनगंज, छिंदवाड़ा रोड नकटुआ एवं बड़े पुल के पास पुराने नरसिंहपुर में कार्रवाई की है।
कार्रवाई के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार एसडीएम महेश बमनहा के नेतृत्व में तहसीलदार राजेश मरावी, जिला चिकित्सालय में पदस्थ डाक्टर धीरज यादव, आरआई राजेश ठाकुर एवं पटवारी रमीज बेग की टीम ने मौके पर जब्ती पंचनामा एवं अन्य कार्रवाई की। स्टेशन गंज स्थित डाक्टर एसके मंडल का दवाखाना सील कर दिया गया है। वहीं नकटुआ स्थित विकास विश्वास का दवाखाना व निवास एक ही स्थान पर होने की वजह से सील नहीं किया जा सका लेकिन उपचार संबंधी गतिविधियां पूर्णत: बंद करने की ताकीद दी गई है। इसी तरह बड़े पुल के पास पुराने नरसिंहपुर में एसके विश्वास के यहां भी कार्रवाई की गई।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छापा की कार्रवाई के दौरान सभी स्थानों से अवैध रूप से दवाई भंडारण की स्थिति भी सामने आई है। इनमें से कुछ दवाईयां तो एक्सपायर हो चुकी है, वहीं डिमास्ट्रेशन के लिए एमआर द्वारा नाट फार सेल वाली दवाईयां भी बरामद हुई हैं।
इनका कहना है
कलेक्टर के निर्देश पर अवैध रूप से चिकित्सा कार्य करने के विरूद्ध कार्रवाई सोमवार से शुरू की गई है। मुख्यालय पर स्टेशन एवं पुराने नरसिंहपुर का दवाखाना सील कर दिया गया है। नकटुआ में निवास भी होने की वजह से सील नहीं किया लेकिन चिकित्सा कार्य नहीं करने की सख्त हिदायत दी है।
महेश बमनहा एसडीएम नरसिंहपुर।

ट्रेंडिंग वीडियो