scriptप्रशासन ने तोड़े दो दर्जन मकान, भटिया टोला में बसाएंगे विस्थापितों को | Administration breaks two dozen houses, will replace the displaced in | Patrika News
नरसिंहपुर

प्रशासन ने तोड़े दो दर्जन मकान, भटिया टोला में बसाएंगे विस्थापितों को

जिला प्रशासन ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सांकल रोड पर करीब २ दर्जन मकानों को तोड़ा और अन्य अतिक्रमण हटाए ।

नरसिंहपुरFeb 18, 2020 / 08:47 pm

ajay khare

narsinghpur

जिला प्रशासन ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सांकल रोड पर करीब २ दर्जन मकानों को तोड़ा और अन्य अतिक्रमण हटाए ।

नरसिंहपुर. जिला प्रशासन ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सांकल रोड पर करीब २ दर्जन मकानों को तोड़ा और अन्य अतिक्रमण हटाए । इस दौरान किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया था। विस्थापितों को भटिया टोला में बसाया जाएगा।जानकारी के अनुसार पुलिस प्रशासन, नगर पालिका का अमला सुबह 10 सांकल रोड पर पहुंचा और यहां नजूल व अन्य शासकीय मदों जमीन पर बनाए गए मकानों को तोडऩा शुरू किया। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस की कार्रवाई का विरोध किया पर उन्हें समझाकर व सख्ती से अलग कर दिया गया। महिलाओं द्वारा विरोध करने पर मौके पर मौजूद महिला पुलिस बल ने सख्ती से उन्हें वहां से हटाया।
कोर्ट के आदेश के पालन में तोड़े आवास
जानकारी के अनुसार यहां सड़क और नजूल की भूमि को 10 साल पहले कई लोगों ने पट्टे पर लेकर और अपने घर बना लिए थे । एक व्यक्ति द्वारा इस मामले में याचिका दायर करने के बाद हाईकोर्ट ने मकानों को हटाने और प्रभावित परिवारों को दूसरी जगह स्थापित करने का आदेश जारी किया था। हाईकोर्ट के आदेश के परिपालन में यहां पुलिस प्रशासन ने कार्रवाई की।
वर्जन
हाईकोर्ट के आदेश के पालन में नजूल,सड़क मद व शासकीय भूमि पर बनाए गए आवास तोड़े गए एवं अतिक्रमण हटाए गए। विस्थापितों को भटियाटोला में बसाने की व्यवस्था की गई है।
केएस ठाकुर, सीएमओ
———————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो