scriptपत्रिका लगातार आखिर सच हुई आशंका, नगर से दौड़ रहे भारी वाहन से टूटी मॉडल रोड पर केबिल एवं पोल | After all, the apprehension came from a heavy vehicle running from the | Patrika News

पत्रिका लगातार आखिर सच हुई आशंका, नगर से दौड़ रहे भारी वाहन से टूटी मॉडल रोड पर केबिल एवं पोल

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 27, 2019 05:15:49 pm

Submitted by:

ajay khare

ओवरब्रिज निर्माण में वैकल्पिक मार्ग न बनवाने का मामला

pole broken

pole broken

गाडरवारा। आखिरकार पत्रिका में खबर प्रकाशन वाले दिन ही भारी वाहनों से हादसे की आशंका उस वक्त सच साबित हो गई। जब सोमवार रात करीब 9:30 बजे मॉडल रोड, रेलवे स्टेशन रोड से गुजर रहे एक भारी भरकम टेंकर में केबल लाईन फंसकर टूट गई एवं एक पोल भी टेढ़ा हो गया। गनीमत रही कि विद्युत विभाग की सजगता से तत्काल लाईन बंद करने से हादसा टल गया। बताया गया है इसी बीच अंधेरे का लाभ उठाकर टेंकर चालक वाहन समेत भाग ग इसके बाद बिजली विभाग के कर्मी देर तक सुधार कार्य करते रहे।
उल्लेखनीय है कि नगर के चीचली रेलवे गेट के पास ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है। इससे चीचली की ओर से आने वाले भारी वाहन स्टेशन रोड होते हुए नगर से गुजर रहे हैं। ऐसे ही सोयाबीन प्लांट की तरफ से आने वाले वाहन जमाड़ा रोड से पलोटनगंज तिराहे एवं रेलवे स्टेशन रोड या नगर से जाते हैं। जहां पुल निर्माणाधीन है, वहीं संबंधित ठेकेदार ने कोई वैकल्पिक मार्ग नहीं बनाया है। इसका खमियाजा नागरिकों को भारी वाहन गुजरने से चिंता में जीना पड़ रहा है। कई दिनों से परेशान हो रहे लोगों की समस्या को लेकर पत्रिका ने सोमवार को एप्रोच रोड न होने से नगर से गुजर रहे भारी वाहन, बढ़ रहा हादसे का खतरा, शीर्षक से प्रमुखता से खबर प्रकाशित कर प्रशासन को चेताया था। संयोग से सोमवार रात को ही उक्त हादसा हो गया। जिसके बाद बिजली कर्मी लाईन ठीक करने का काम करते रहे। इसके साथ ही बिजली विभाग ने संबंधित ट्रक चालक के विरुद्ध थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है।
यह कराई एफआईआर
सोमवार रात गाडरवारा थाने में विद्युत विभाग के सहायक अभियंता (टाउन) सुधीर सोनी ने शिकायत दर्ज कराई है कि स्टेशन रोड पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के मकान के सामने ट्रक क्रमांक एमपी 19 एचए 5238 के चालक ने ट्रक को तेज रफ्तार लापरवाही से चला कर विद्युत प्रदाय वाली 95 स्क्वायर एमएम केबल तथा आरएस ज्वाइंट पोल को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया है। जिस कारण केबल का इंसुलेशन भी खराब हो गया है इससे ट्रांसफार्मर में आग लग गई और विद्युत सप्लाई व्यवस्था लगभग 45 मिनट बाधित रही। उक्त घटना में विद्युत विभाग को करीब 45 हजार रुपए की क्षति हुई है। इस पर पुलिस ने उक्त वाहन क्रमांक के चालक के विरुद्ध धारा 279 एवं मोटर व्हीकल एक्ट 1988 की धारा 184 के तहत मामला दर्ज किया है।
पहले भी इसी जगह टूटी है लाईन, डैमेज हुए पोल
कुछ महीने पहले भी इसी जगह इसी सड़क पर वाहनों की टक्क र से पोल तिरछे होने एवं लाईन टूटने के मामले प्रकाश में आए हैं। पहले कचहरी के पास लेकर माडल रोड बनने से बीटीआई स्कूल के पास तक बिजली के पोल सड़क के लगभग बीच में आए गए थे। लोगों की मांग के बावजूद नपा इन्हे शिफ्ट नहीं कर रही थी। जिसके बाद दो बार पोल से वाहन टकराने की घटनाओं के बाद नपा प्रशासन जागा था और लगभग तीन दिनों तक कई कई घंटें बिजली बंद रखकर पोल सड़क किनारे शिफ्ट किए गए थे। बिजली विभाग का कहना है कि उनके पोल सही ऊंचाई पर लगे हुए हैं। लेकिन सड़क की ऊंचाई बढऩे से लाईन नीची लगने लगती है। साथ ही नगर की सड़कों से अमूमन बेहद ऊंचे भारी वाहन नहीं गुजरते। बहरहाल सोमवार रात की घटना से लोगों को आगे भी वैकल्पिक मार्ग न बनाने पर ऐसी दुर्घटनाओं की आशंका बनी हुई है। दिन रात भारी वाहन तेज गति से नगर की सड़कों से धड़धड़ाते दौड़ रहे हैं। इनसे जानलेवा हादसे की आशंका बनी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो