scriptदो साल बीते अब तक पूरा नहीं हो पाया मुक्तिधाम का निर्माण | after Two years not completed Muktidham's construction | Patrika News

दो साल बीते अब तक पूरा नहीं हो पाया मुक्तिधाम का निर्माण

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 12, 2018 11:44:04 pm

ग्रामीण कर रहे वित्तीय अनियमितताएं व गुणवत्ता में अनदेखी की शिकायत

after Two years not completed Muktidham's construction

after Two years not completed Muktidham’s construction

आमगांव बड़ा। समीपस्थ ग्राम नया खेड़ा पंचायत के अंतर्गत वन क्षेत्र में स्थित दिल्हैरी गांव में निर्माणाधीन मुक्तिधाम का कार्य दो सालों में पूरा नहीं हो पाया है। जिसके कारण जहां एक ओर ग्रामीणों को सुविधा नहीं मिल पा रही है। वहीं दूसरी ओर प्रत्येक गांव में मुक्तिधाम निर्माण के लिए चलाई जा शासन की कार्ययोजना का भी समुचित क्रियांवयन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इसके बीच ग्रामीण मुक्तिधाम के निर्माण में वित्तीय अनियमितताओं और गुणवत्ता में लापरवारी की शिकायत भी कर रहे हंै। इस संबंध में दिल्हैरी के ग्रामीणों ने जिला पंचायत के वरिष्ठ अधिकारियों से समुचित कार्रवाई की मांग की है। जानकारी के अनुसार दिल्हैरी गांव में वर्ष २०१७ में करीब ६८ हजार की राशि से मुक्तिधाम का निर्माण शुरू किया गया था लेकिन ग्रामीणों का कहना है पंचायत द्वारा राशि का आहरण तो कर लिया गया है मगर अभी तक निर्माण कार्य पूरा नही हो पाया है।

ज्ञात हो दिल्हैरी गांव जंगल से लगा हुआ गांव है। इसमें अगर किसी ग्रामीण की मृत्यु होती है उसको गांव से 2 किलोमीटर दूर अंतिम संस्कार करने के लिए ले जाना पड़ता है। यहां के पूर्व सरपंच सरजन कौरव का कहना है कि सरकार की योजना के तहत नयाखेड़ा ग्राम पंचायत के गांव दिल्हैरी में पिछले 2 वर्षों से मुक्तिधाम शेड का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन यह पूरा नहीं हो सका है, हालांकि मौके पर कुछ निर्माण जरूर चल रहा है, लेकिन उसमें भी गुणवत्ता का अनदेखी करते हुए घटिया किस्म का मटेरियल उपयोग किया जा रहा है। इस मामले में ग्राम के नागरिक यशवंत शाह, लोचन सिंह, रघु ठाकुर, राम कुमार साह, धनीराम ठाकुर, रमेश पाली कमलेश ठाकुर, मुकेश ठाकुर, राजू पाली आदि ने समुचित कार्रवाई करते हुए समय पर काम पूरा कराने की मांग की है।

इनका कहना है
मुक्तिधाम के निर्माण के लिए राशि का आहरण किया गया है और समुचित निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इस संबंध में यदि किसी प्रकार की रिकवरी निकलती है तो उसकी भरपाई भी की जायेगी।
औंकार सिंह कौरव, सरपंच नयाखेड़ा पंचायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो