scriptMP के इस जिले में जाने से पहले जान लें वहां की व्यवस्था, अन्यथा होंगे परेशान | All railway passengers coming to Narisagpur MP will be quarantined | Patrika News

MP के इस जिले में जाने से पहले जान लें वहां की व्यवस्था, अन्यथा होंगे परेशान

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 06, 2020 01:25:11 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कोरोना के चलते प्रशासन ने किए हैं ये इंतजाम

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

नरसिंगपुर. अगर किसी को मध्य प्रदेश के नरसिंगपुर जाना है तो उसके लिए कुछ खास बातें जाननी जरूरी हैं। स्थानीय प्रशासन ने बाहर से आने वालों के लिए विशेष व्यवस्था लागू की है। इसके तहत कोई भी बाहरी व्यक्ति ट्रेन अथवा बस से जिले की सीमा में प्रवेश के बाद अपने मन से कहीं आ-जा नहीं सकता।
नरसिंगपुर जिला प्रशासन के मुताबिक बाहर से आने वाले हर व्यक्ति के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है। इसके अनुसार सर्दी, खांसी व बुखार के साथ यदि सांस लेने में दिक्कत है तो उसे गहन मेडिकल जांच के लिए संस्थागत क्वारंटीन किया जाएगा। शेष सभी व्यक्तियों को होम क्वारंटीन का सख्ती से पालन करना होगा।
फिलहाल एक से चार जून के बीच जिले के 5 रेलवे स्टेशनों पर आए कुल 433 यात्रियों में से 46 को संस्थागत और 387 को होम क्वारंटीन किया गया है। अकेले नरसिंगपुर स्टेशन पर उतरने वाले 134 यात्रियों में से 9 को संस्थागत व 125 को होम क्वारंटीन किया जा चुका है। इसी तरह गोटेगांव-श्रीधाम स्टेशन पर आए 10 यात्रियों को संस्थागत व 61 को होम क्वारंटीन किया गया है। करेली स्टेशन पर आने वाले 65 यात्रियों में से 4 को संस्थागत व 61 को होम क्वारंटीन, गाडरवारा स्टेशन पर उतरे 158 में से 23 को संस्थागत व 135 को होम क्वारंटीन किया गया है। सालीचौका रेलवे स्टेशन पर आए सऊी 5 यात्रियों को होम क्वारंटीन किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो