scriptबस्ती स्थित आमगांव चौराहे व उड़े परखच्चे, रोड का नहीं बचा नामोनिशान | Amgaon intersection and flyover in Basti, left unmarked road | Patrika News

बस्ती स्थित आमगांव चौराहे व उड़े परखच्चे, रोड का नहीं बचा नामोनिशान

locationनरसिंहपुरPublished: Aug 01, 2018 08:59:07 pm

Submitted by:

ajay khare

नरसिंहपुर। करेली बस्ती स्थित गाडरवारा रोड, नरसिंहपुर, आमगांव जाने वाले मार्गों को जोडऩे वाले चौराहा के परखच्चे उड़ गए है। यहां पर बने गड्ढों की वजह से करेली आने वाले लोगों का स्वागत गड्ढों में वाहन चलने से हिचकोलों के साथ होता है।

Difficulty to travel a distance of 200 meters, difficulties in traffic

Difficulty to travel a distance of 200 meters, difficulties in traffic

नरसिंहपुर। करेली बस्ती स्थित गाडरवारा रोड, नरसिंहपुर, आमगांव जाने वाले मार्गों को जोडऩे वाले चौराहा के परखच्चे उड़ गए है। चौराहा के अलावा ओ तक लगभग 200 मीटर रोड का नामोनिशान तक नहीं बचा है। यहां पर बने गड्ढों की वजह से करेली आने वाले लोगों का स्वागत गड्ढों में वाहन चलने से हिचकोलों के साथ होता है।
उल्लेखनीय है कि करेली नगर आगमन पर यह चौराहा नगर के स्वागत द्वार से महज चंद कदमों की दूरी पर स्थित है। इस चौराहे से व सड़क से होकर नगर व आसपास के क्षेत्र व होशंगाबाद, जबलपुर सहित देश के विभिन्न जगहों के वाहन होकर गुजरते हैं। इस कारण यहां चौबीसों घंटे सघन यातायात बना रहता है, इतना महत्वपूर्ण चौराहा बहुत लंबे समय से विभागीय अनदेखी का शिकार है।
यह चौराहा एवं इससे लगी सड़क की बदहाली का आलम यह है कि सड़क पूरी तरह से उधड़ चुकी है जिसमें गिट्टी निकली हुई है व बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढे बने हुए हैं। जिसके कारण रोज आवागमन करने वाले आम नागरिकों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण समस्या और बढ़ जाती है। यहां बने बड़े-बड़े गड्ढों में बारिश का पानी भर जाता है, वाहन चालकों को इन गड्ढों की गहराई का अंदाजा नहीं रहता जिससे वाहन अचानक फंसने से छुटपुट हादसे भी हो रहे हैं।
यहाँ से नियमित रूप से गुजरने वाले वाहन चालकों का कहना है कि चौराहे पर बने गड्ढों के कारण वाहन तो क्षतिग्रस्त होते ही हैं साथ ही आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही है। किसी भी चौराहे का आवागमन की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण स्थान होता है जहां चारों तरफ से वाहन आते हैं जिसके कारण सड़क पर बने गड्ढों से हमेशा बड़ी दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। आम नागरिकों व वाहन चालकों की प्रशासन से मांग है कि इस चौराहे की व्यस्तता व महत्ता को देखते हुए शीघ्रता से सड़क का सुधार कार्य कराना चाहिए जिससे आवागमन में आ रही परेशानी से निजात मिल सके।
इनका कहना है
करेली बस्ती में स्थित आमगांव वाले चौराहे से तहसील कार्यालय तक कि सड़क का निर्माण आरईएस द्वारा करवाया गया था। लोक निर्माण विभाग द्वारा उक्त चौराहा एवं सड़क इस हिस्से का जल्द ही मेंटेनेंस कराया जाएगा।
आरपी चौधरी इंजीनियर पीडब्ल्यूडी करेली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो