scriptकोरोना कर्मवीर-महामारी के बीच कोरोना शवों को अंतिम विदाई की निभा रहे महा जिम्मेदारी | Amidst the epidemic, the coronas are playing the ultimate responsibili | Patrika News

कोरोना कर्मवीर-महामारी के बीच कोरोना शवों को अंतिम विदाई की निभा रहे महा जिम्मेदारी

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 13, 2021 10:42:54 pm

Submitted by:

ajay khare

कोरोना महामारी के बीच कोरोना से मरने वाले लोगों की अंतिम यात्रा कराने वाले नगर पालिका के शव वाहन के कर्मचारी अस्पताल से मुक्तिधाम पहुंचाने की महा जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

1401nsp15_1.png

marghata

नरसिंहपुर. कोरोना महामारी के बीच कोरोना से मरने वाले लोगों की अंतिम यात्रा कराने वाले नगर पालिका के शव वाहन के कर्मचारी अस्पताल से मुक्तिधाम पहुंचाने की महा जिम्मेदारी निभा रहे हैं। उनका यह काम भले ही लोगों की नजरों में नहीं है पर जब वे शवों को मुक्तिधाम पहुंचाते हैं तो मृतकों के परिजनों की आंखों में उनके प्रति कृतज्ञता के आंसू होते हैं। कोरोना के डर से जब लोग अपनों के अंतिम संस्कार तक में शामिल होने से कतराते हैं ऐसी स्थिति में नगर पालिका के शव वाहन का स्टाफ जोखिम उठाकर शवों को मुक्तिधाम पहुंचाता है। नगर पालिका के शव वाहन के इंचार्ज रंजीत, ड्राइवर लखन पीतम, कर्मचारी शिवा, अजय और विशाल इस समूचे कोरोना काल में अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रहे हैं। सुबह ६ बजे से उनकी ड्यूटी शुरू हो जाती है और शाम होने तक वे शवों के दाह कराने में लगे रहते हैं। ड्राइवर लखन ने बताया कि वे और उनके साथी हर समय पीपीई किट में शवों के अंतिम संस्कार के लिए तैयार रहते हंै। जैसे ही अस्पताल से सूचना मिलती है शव को वाहन में रख कर मुक्तिधाम के लिए रवाना हो जाते हैं। पीपीई किट पहने रहना अपने आप में एक बड़ा कष्टप्रद अनुभव है। कोरोना मरीजों को ले जाते समय संक्रमण का बड़ा खतरा मंडराता रहता है पर यह सोच कर अपनी ड्यूटी करते हैं कि भगवान हमारे काम को देख रहा है वही हमारी रक्षा भी करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो