scriptमनमाने तरीके से हो रहे निर्माण कायऱ्,अतिक्रमणकारियों के हौसले हो रहे बुलंद | Arbitrary construction work, the encroachers are getting elevated | Patrika News
नरसिंहपुर

मनमाने तरीके से हो रहे निर्माण कायऱ्,अतिक्रमणकारियों के हौसले हो रहे बुलंद

मनमाने तरीके से हो रहे निर्माण कायऱ्,अतिक्रमणकारियों के हौसले हो रहे बुलंद

नरसिंहपुरDec 12, 2019 / 08:15 pm

Amit Sharma

Arbitrary construction work, the encroachers are getting elevated

Arbitrary construction work, the encroachers are getting elevated

मनमाने तरीके से हो रहे निर्माण कायऱ्,अतिक्रमणकारियों के हौसले हो रहे बुलंद

तेंदूखेड़ा- इन दिनों तेंदूखेड़ा नगर में अतिक्रमणों का दौर जारी है। लोग जहंा अपने मनमाने तरीके से निर्माण कार्य कर रहे है। जिसको जहां जगह मिल रही है वहां काबिज होते चले जा रहे है और स्थानीय प्रशासन मौन बना बैठा है। नगर के मुख्य मार्गों चौराहों पर अतिक्रमणकारी अपने मनमाने तरीके से जगह बढ़ाकर पक्के भवन निर्माण हेतु निर्माण कार्य में व्यस्त हंै। जिससे नगर के बढ़ते स्वरूप में आवागमन में पर परेशानियां हो रही और आवागमन भी प्रभावित हो रहा है। समय रहते यदि इन गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से रोक नहीं लगाई गई तो निश्चित तौर पर असुविधा सभी को होगी।
संकरी हो रही गलियां,सिकुड़ रही सडक़ें
तेंदूखेड़ा नगर के मुख्य चौराहों के अलावा नगर के अंदरूनी हिस्से में और भी अधिक स्थिति खराब है। यहां वार्डो में कई जगहों पर लोगों कहीं अपने मकानों के छज्जे सीमा से बाहर निकाल लिये है तो कहीं नालियों के ऊपर चबूतरों का निर्माण कर लिया है। इसी तरह कुछ जगहों पर लोगअपने वाहनों को रखने के लिए भी जगह का इस्तेमाल करने से नही चूक रहे हैं। इसी तरह से घरों से सडक़ों तक निकले हुए रैंप भी सडक़ों को संकरा करने में कसर नही छोड़ रहे हैं।
अतिक्रमण की गिरफ्त में प्रमुख जगहें
नगर क ी बसाहट वाली जगहों पर खाली पड़ी सरकारी जगह के अलावा नगर के प्रमुख स्थान भी अतिक्रमण से अछूते नही हैं। इनमें प्रमुख रूप से पुराना बस स्टेड,मंडी तिराहा,एनएच 12 की ओर जाने वाली सडक़ के दोनो ओर पड़ी सरकारी जमीन के अलावा वार्ड क्रमांक 11 में खाली पड़ी सरकारी जगह अतिक्रमण की चपेट में है।
इनका कहना है
इस संबंध में वार्ड के पार्षद द्वारा भी अवगत कराया गया था। जिसे लेकर तत्काल संबंधित अतिक्रमणकारी को निर्माण कार्य बंद करने कहा गया है और स्वयं मौके पर जाकर वस्तुस्थिति भी देख लेता हूं। यदि ज्यादा जगह पर काबिज होगे तो तत्काल प्रभाव से अलग करा दिया जावेगा। साथ ही नगर में एक मुनादी कराकर इस तरह की गतिविधियों पर विराम लगाने कार्रवाई की जा रही है।
धर्मेंद्र शर्मा,सीएमओ तेंदूखेड़ा

Home / Narsinghpur / मनमाने तरीके से हो रहे निर्माण कायऱ्,अतिक्रमणकारियों के हौसले हो रहे बुलंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो