कहीं गीत संगीत से तो कहीं सेल्फी से मतदान के लिए कर रहे जागरूक

कहीं गीत संगीत से तो कहीं सेल्फी से मतदान के लिए कर रहे जागरूक

By: Sanjay Tiwari

Published: 04 Apr 2019, 12:43 PM IST

नरसिंहपुर। लोकसभा निर्वाचन. 2019 के अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा और निर्वाचक सहभागिता. स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान जिले में चलाया जा रहा है।
कलेक्टर दीपक सक्सेना के मार्गदर्शन में अभियान के दौरान जिले में सभी वर्ग के मतदाताओं को जागरूक करने विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर में ् चुनाव पाठशाला के माध्यम से छात्र. छात्राओं को निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में बताया गया।


वहीं सामाजिक न्याय विभाग के कलापथक दल ने उमरिया हाट बाजार में संगीतमय प्रस्तुति के माध्यम से मतदाताओं को आगामी चुनाव में वोट डालने के लिए प्रेरित किया गया। इसके अलावा शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज नरसिंहपुर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बनाये गये वोटर सेल्फ ी प्वाइंट पर अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत आरपी अहिरवार, डिप्टी कलेक्टर संघमित्रा बौद्ध, अन्य अधिकारियों, युवा मतदाताओं ने वोटर सेल्फ ी प्वाइंट पर सेल्फ ी ली।


पाठशाला में बताया मतदान का महत्व
चुनाव पाठशाला के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने आयोजित की जा रही दो दिवसीय गतिविधियों के क्रम में समीपी ग्र्राम धमना के शासकीय हायरसेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों ने हल्दी चावल देकर मतदाताओं को मतदान के लिए आमंत्रित किया।


इस दौरान स्कूल प्राचार्य एएस मसराम, राजेश राजपूत, एनएस झारिया, बीएल मेहरा, आरके मेहरा, प्रीति चौरसिया, शिखा नामदेव, किरण दीक्षित सहित अन्य लोगों ने दिव्यांग, बुर्जग और नये मतदाताओं का चिन्हांकन करते हुए उनके घर पहुंच कर हल्दी चावल से तिलक करते हुए मतदान के लिए पे्ररित किया। इसके पूर्व स्कूल में नये सत्र की शुरूआत होने पर प्रवेशोत्सव मनाया गया। जिसमें पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया।

Sanjay Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned