scriptझोतेश्वर आश्रम की कार्यशाला में तराशा जा रहा रामलला का मंदिर | Ayodhya Ram temple being constructed in Narsinghpur | Patrika News

झोतेश्वर आश्रम की कार्यशाला में तराशा जा रहा रामलला का मंदिर

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 21, 2020 07:53:42 pm

Submitted by:

abishankar nagaich

शंकराचार्य के आश्रम में बन रहा भगवान श्रीराम का स्वर्णमढि़त चंदन मंदिर

Ram temple ,Ram temple

Ram temple ,Ram temple

नरसिंहपुर/ गोटेगांव. एक ओर केंद्र सरकार भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर की तैयारी कर रही है तो दूसरी ओर यहां शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के झोतेश्वर स्थित आश्रम में भगवान के लिए चंदन और सोने का मंदिर बनाया जा रहा है। शंकराचार्य का कहना है कि मंदिर का निर्माण होने तक भगवान इसी मंदिर में रहेंगे। गौरतलब है कि करीब एक माह पहले शंकराचार्य ने कहा था कि अब भगवान अयोध्या में तिरपाल में नहीं रहेंगे। मंदिर बनने तक उनके लिए चंदन की लकड़ी से मंदिर का निर्माण कराया जाएगा जिसे स्वर्ण से मढ़ा जाएगा। अपने संकल्प के अनुसार उन्होंने इस मंदिर का निर्माण शुरू करा दिया है।
शंकराचार्य महाराज के झोतेश्वर स्थित परमहंसी गंगा आश्रम में इस मंदिर का काम चल रहा है। मंदिर के चार चंदन के पाया तैयार हो गए हैं। कार्यशाला में मौजूद ब्रह्मचारी ब्रह्मविद्यानंद ने बताया कि मंदिर के लिए चंदन की लकड़ी वनविभाग से खरीदी है। इसके अलावा जिन भक्तों के घरों में चंदन के पेड़ मौजूद थे उनके द्वारा प्रदान की गई लकड़ी से मंदिर निर्मित कराया जा रहा है। इसका निर्माण बाहर से आए कारीगर कर रहे हंै। जल्द ही इस मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा । इसके बाद इसे स्वर्ण से मढ़ा जाएगा।

 

ट्रेंडिंग वीडियो