scriptBad condition of road built under Prime Minister Road Scheme in MP | MP शासन-प्रशासन ठेकेदारों पर मेहरबान, गारंटी पीरियड में भी नया टेंडर | Patrika News

MP शासन-प्रशासन ठेकेदारों पर मेहरबान, गारंटी पीरियड में भी नया टेंडर

-सड़क की गारंटी 2022 तक, फिर भी नए सिरे से निकाला गया टेंडर
-बरसात से काम ठप, गड्ढों में गिर रहे नागरिक

नरसिंहपुर

Updated: July 29, 2021 02:05:10 pm

नरसिंहपुर. जिले की सड़कों का बुरा हाल है। खास तौर पर प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाई गई सड़कों का। इन सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिनसे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। लोगों को रास्ता चलना दूभर हो गया है। लेकिन शासन-प्रशासन सड़क बनाने वाले ठेकेदार से बदहाल सड़कों की मरम्मत कराने की बजाय दोबारा नया टेंडर निकाल कर नए सिरे से काम कराने में जुटा है। बाकायदा इसके लिए भूमि पूजन तक के आयोजन किए जा रहे हैं।
ये है प्रधानमंत्री सड़क योजना से बनी सड़क
ये है प्रधानमंत्री सड़क योजना से बनी सड़क
ऐसी ही एक सड़क है गोटेगांव से खोबी होते सांकल तक जाने वाले मार्ग की सड़क। इस पर पैदल चलना भी जोखिम भरा है। नागरिक इस सड़क के गड्ढों को भरने की मांग कर रहे पर कोई सुनवाई नहीं हो रही।
आलम यह है कि नगरीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री सड़क योजना से जो सीमेंट सड़क बनी थी वह कीचड़-मलबे में दबकर गायब हो चुकी है। सड़क की हालत अब गांव की पगडंडी जैसी हो गई है। इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। शहरी क्षेत्र के नागरिकों का कहना है कि सड़कों की बदहाली पर कोई जनप्रतिनिधि ध्यान नहीं दे रहे है जिससे लोगों को हर दिन खतरा मोल लेते हुए इन बदहाल सड़कों पर चलना पड़ रहा है।
बताया जा रहा है कि ऐसी ही एक सड़क प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाई गई थी जिसकी गारंटी वर्ष 2022 तक थी। बावजूद इसके कि संबंधित ठेकेदार से सड़क की मरम्मत कराई जाए, शासन ने इसे लोक निर्माण विभाग के सुपुर्द कर दिया और टेंडर निकाल कर नए सिरे से सड़क निर्माण के लिए भूमिपूजन भी करा दिया गया। अब ठेकेदार ने नरसिंहपुर की ओर से सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। लेकिन जहां बड़े-बड़े गड्ढे हैं उन्हे भरने की बजाय समतल सड़क को दोबारा से लेपन किया जा रहा है।
अब बड़े-बड़े गड्ढों के चलते लोगों बहुत बच-बच के चल पा रहे हैं। सड़क पर गड्ढे के साथ कीचड़ भी है जिससे फिसलने का भी खतरा बना है। अब तो स्कूल भी खुल गए हैं लिहाजा बच्चों को इस सड़क से गुजरना कहीं ज्यादा जोखिम भरा है। लेकिन इस तरफ प्रशासन का ध्यान नहीं लिहाजा ठेकेदार भी मनमर्जी काम कर रहा है।
ऐसे में गड्ढों में तब्दील सड़क के चलते रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं। बाइक चालक फिसलकर गिर रहे है तो वहीं बड़े वाहनों से राहगीर गड्ढों में जमा पानी और कीचड़ से नहा जा रहे। अब जिसके ऊपर कीचड़ का छींटा पड़ रहा वो झगड़ा करने पर उतारू हो रहे हैं। ऐसे में रोजाना विवाद हो रहे है। नागरिकों का कहना है कि सड़क यदि जल्दी नहीं बनी तो कभी भी कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वोशादी के बाद पत्नी का ये रुप देखकर बढ़ गई पति और ससुर की टेंशन, जान बचाने थाने भागे100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़फरवरी में मकर राशि में ग्रहों का महासंयोग, मेष से लेकर मीन तक इन राशियों को मिलेगा लाभMaruti Brezza CNG इस महीने होगी लॉन्च, नए नाम के साथ मिलेगा 26Km से ज्यादा का माइलेज़फरवरी में इन राशियों के जातक अपने प्रेम का कर सकते हैं इजहार, लव मैरिज के शुभ योगराजस्थान में यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले

बड़ी खबरें

दर्दनाक हादसा- नदी में समा गई 14 लोगों से भरी जर्जर नाव; कई बच्चे लापताइजरायल के साथ भारत की 'Pegasus डील' की रिपोर्ट आधारहीन- सरकारी सूत्रों का दावाकर्नाटकः स्कूल में बच्चों को नमाज अदा करने की इजाजत देना पड़ी भारी, प्रिंसिपल को किया निलंबितरीट पेपर लीक मामलाः डीपी जारोली पर गिरी गाज, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से किया बर्खास्तमहाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंपUP Election 2022: अखिलेश बोले, 'चुनाव में गाजीपुर बार्डर से गाजीपुर तक भाजपा का होगा सफाया'Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की बुजुर्गों के लिए खास योजना, बेहतर ब्याज दर के साथ कई फायदेUP assembly elections 2022: वाराणसी की इन दो सीटों पर अपना दल S उतार सकती है प्रत्याशी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.