scriptसाईंखेड़ा के मवेशी बाजार में बदहाली का आलम | Bedouly in the cattle market of Sayinkheda | Patrika News

साईंखेड़ा के मवेशी बाजार में बदहाली का आलम

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 03, 2019 02:29:12 pm

Submitted by:

ajay khare

परिषद की उदासीनता से परेशानी पक्की नालियों के अभाव में मचती है कीचड़

local politics

local politics

सांईखेड़ा। नगर परिषद सांईखेड़ा में पंचायत से नगर परिषद बने चार साल से अधिक समय गुजरने के बाद भी अनेक व्यवस्थाओं के हाल गांवों से भी खराब हैं। बीते दिनों अध्यक्ष एवं सीएमओ की आपसी खींचतान एवं कांग्रेस का अध्यक्ष होने से काम नहीं होना बताया गया। लेकिन अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो चुका है। नए सीएमओ आ गए हैं, इसके बाद भी विकास कार्य आरंभ न होना समझ के परे हैं।
नगर की बदहालियों की बानगी के रूप में सांईखेड़ा के मवेशी बाजार का नजारा देखने पर यहां परिषद की घोर बदहाली दिखती है। यहां पर न रोड बनी है न ही गंदे पानी की निकासी के लिए नालियां हैं। कच्ची नाली होने से पानी रोड पर होकर बह रहा है। गौरतलब है कि मवेशी बाजार में किनारे से नाली न होकर बीच रोड से कच्ची नाली बनी है। जिस पर से ट्रेक्टर भी निकलते रहते हैं, इससे कीचड़ चारों तरफ फैल जाती है।
वार्ड पार्षद, परिषद में की शिकायतें
मवेशी बाजार की दशा सुधारने को लेकर स्थानीय लोगों ने परिषद एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों को कई बार अवगत कराया। यहां तक कि लिखित एवं मौखिक शिकायतें कर परेशानी बताई गई। लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात साबित हुआ। नालियों के अभाव में गंदगी, बदबू, मच्छरों का प्रकोप, परेशानी वार्डवासी एवं गुजरने वाले राहगीर वर्षों से झेल रहे हैं। इस बारे में वार्ड के अजीज, शाहिद, राहुल तिवारी आदि ने बताया कि उन्होंने इसकी शिकायत कई बार वार्ड पार्षद एवं नगर परिषद में लिखित एवं मौखिक रूप से दी। पर कोई आश्वासन नहीं मिला, इसी के चलते मवेशी बाजार गंदगी के साए में है। ऐसी ही एक बड़ी समस्या यहां स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर के पीछे है। मंदिर के पीछे हेयर कटिंग सैलून, नाईबाड़े के लोग, लोगों के बाल काटकर मंदिर के पीछे फेंक रहे हैं एवं इसी मंदिर के पीछे लोग आए दिन पेशाब कर रहे हैं। इससे मवेशी बाजार में गंदगी तो फै ल ही रही है। आस्था के प्रतीक मंदिर के चारों तरफ भी गंदगी ही गंदगी मची है। लोगों ने परिषद से मवेशी बाजार में सड़क नाली जैसी मूलभूत सुविधाओं के विकास की गुहार लगाई है। दूसरी ओर आक्रोशित वार्डवासी आगामी परिषद चुनाव में ऐसे उदासीन लोगों को सबक सिखाने की बात करते भी देखे जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो