script53 लाख के चोरी के मामले में भाजपा नेता बन्ने खां को भेजा जेल | BJP leader Banne Khan was sent to jail in connection with theft of 53 | Patrika News

53 लाख के चोरी के मामले में भाजपा नेता बन्ने खां को भेजा जेल

locationनरसिंहपुरPublished: May 19, 2020 07:59:52 pm

Submitted by:

ajay khare

बिजली कंपनी के लाखों रुपए के केबल सहित लाखों रुपए का टैक्स चुकाए बिना अवैध रूप से 6 वाहनों को काटने के आरोपी बन्ने खां को कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

नरसिंहपुर. बिजली कंपनी के लाखों रुपए के केबल सहित लाखों रुपए का टैक्स चुकाए बिना अवैध रूप से 6 वाहनों को काटने के आरोपी बन्ने खां को कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। कोतवाली पुलिस उसे दो माह से तलाश कर रही थी जिसके बाद उसे ६ मई को पुलिस ने पकड़ा था पर उसे गिरफ्तार न कर उसके कब्जे से जब्त किए गए सामान के बारे में दस्तावेज पेश करने के लिए मोहलत दी थी पर बन्ने कोई उचित बिल या दस्तावेज पेश नहीं कर सका।
गौरतलब है कि कोतवाली पुलिस ने चोरी के मामले में १३ मार्च २०२० को बन्ने खां के खिलाफ धारा ४१ (१)(४) सीआरपीसी, ३७९ आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने उसके गोदाम से ३५ बंडल बिजली के केबल, , ३० नग बिजली मीटर ,१ जिप्सी,१ ट्रैक्टर,१ ट्राली,१ कार,१ ट्रक का चेसिस,१ मैजिक वाहन सहित कुल ५३ लाख की सामग्री जब्त की थी। यह कार्रवाई तब हुई थी जब जिला परिवहन अधिकारी जितेंद्र शर्मा उसके गोदाम की रुटीन जांच करने पहुंचे थे और बन्ने ने अपना रसूख दिखाते हुए आपत्ति की थी। जिसके बाद टीआई कोतवाली अजय सनकत ने पुलिस बल सहित मौके पर पहुंच कर कार्रवाई की । इस दौरान शराब की खाली बोतलों की बोरियों के नीचे बिजली कंपनी के तारों के ३५ बंडल और कबाड़ में काटे जा रहे वाहनों का जखीरा मिला था।
————–
वर्जन
कबाड़ी बन्ने खां के खिलाफ चोरी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। घटना के बाद वह शहर से गायब हो गया था। ६ मई को उससे पूछताछ कर जब्त सामग्री के बारे में दस्तावेज पेश करने को कहा गया था पर बन्ने उचित दस्तावेज पेश नहीं कर सका जिस पर उसे गिरफ्तार कर सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के आदेश पर बन्ने को जेल भेज दिया गया है।
अजय सनकत, टीआई कोतवाली
———————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो