scriptCall to march from Gadarwara to Delhi in Sanyukt Kisan Morcha Mahapanchayat | Sanyukt Kisan Morcha Mahapanchayat: गाडरवारा से दिल्ली कूच का आह्वान | Patrika News

Sanyukt Kisan Morcha Mahapanchayat: गाडरवारा से दिल्ली कूच का आह्वान

-Sanyukt Kisan Morcha Mahapanchayat में केंद्र के तीनों कृषि कानूनों का मुखर विरोध
-केंद्र सरकार पर भड़के किसान नेता

नरसिंहपुर

Published: October 29, 2021 03:45:23 pm

नरसिंहपुर/गाडरवारा. Sanyukt Kisan Morcha Mahapanchayat में किसानों का बड़ा हुजूम उमड़ा। इस मौके पर किसान नेताओं नें केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों की जमकर आलोचना की, साथ ही इन कानूनों को अविलंब वापस लेने की मांग की। इतना ही नहीं किसान नेता केंद्र सरकार पर खूब बरसे। साथ ही एमपी के किसान साथियों से दिल्ली कूच का आह्वान किया। कहा कि अब दिल्ली चल कर वहां करीब साल भर से डटे किसानों के साथ मिल कर किसान हित में आवाज बुलंद करने का वक्त आ गया है।
Sanyukt Kisan Morcha Mahapanchayat
Sanyukt Kisan Morcha Mahapanchayat
बताते हैं कि गाडरवारा की जवाहर कृषि उपज मंडी में गुरुवार को हुई इस महापंचायत में नरसिंहपुर क्या आसपास के जिलों के किसानों का जमावड़ा हुआ। देश के अन्य राज्यों से भी बड़ी तादाद में किसान नेता पहुंचे। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत पुलिस- प्रशासन भी चौकन्ना रहा। महापंचायत स्थल पर बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात रही।
दोपहर में शुरू हुई महापंचायत को संबोधित करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि किसान आंदोलन को 11 महीने पूरे हो गए। इस दौरान 708 किसान शहीद हो चुके है। अब हमें जागने और आंदोलन में सहयोग देने का वक्त आ गया है। केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों से व्यापारी वर्ग किसानों की उपज मनमाने दामों पर खरीद कर किसान को लूटने की पूरी छूट होगी। कारण कि यह कानून निजी मंडियों में व्यापारी को टैक्स की छूट प्रदान करता है। ऐसे में व्यापारी सरकारी मंडियों में क्यों जाएगा? अगर व्यापारी सरकारी मंडियों में नहीं जाएगा तो किसान की उपज कौन खरीदेगा? ऐसे में किसान मजबूरन निजी मंडी में अपना माल बेचने को जाएगा। वहां उसे लागत तक नहीं मिलेगी, मुनाफा तो दूर की बात है।
किसान महापंचायत को पंजाब से आए जगजीत सिंह डल्लेवाल, शिवकुमार शर्मा कक्काजी, सिरसा से आए बलदेव सिंह , ऋषि पाल अंबावता गुर्जर ,पी कृष्णा प्रसाद ,मनजीत सिंह राय , विमल कुमार शर्मा, अभिमन्यु कोहाड़, तनवीर अहमद डार अक्षय नर वाल, जेके पटेल, सचिन मोहपात्रा, शंकर दरेकर आदि ने संबोधित किया। इस मौके पर दिनेश ढिमोले, बृजमोहन कोरव ,जगदीश पटेल, तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा, पूर्व विधायक दीनदयाल ढिमोले, जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप पटेल, कांग्रेस नेता लाखन सिंह आदि मौजूद रहे। क्षेत्रीय विधायक भी महापंचायत में शामिल हुए और दूर-दूर से आए किसानों का स्वागत किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज ब्रह्मकुमारियों के 'आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' अभियान श्रृंखला का शुभारम्भ करेंगेओमिक्रोन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइनIND vs SA: साउथ अफ्रीका ने 31 रनों से जीता पहला वनडे, ये है भारत की हार का सबसे बड़ा कारण‘बुल्ली बाई’ ऐप के बाद अब ‘क्लब हाउस’ चैट में मुस्लिम महिलाओं को बनाया निशाना, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिसटोक्यो पैरालंपिक में Gold Medal लाने वाली अवनी लेखारा तक पहुंची खास XUV700, आनंद महिंद्रा ने कहा 'Thank You'Corona Alert: हल्के में ना ले तीसरी लहर... बडे कम्युनिटी स्प्रेड में कोरोना संक्रमणRAJASTHAN विधानसभा का Budget सत्र, भाजपा 'लॉ एंड आर्डर' के मुद्दे पर करेगी 'ATTACK 'छत्तीसगढ़ में लगातार दूसरे दिन कोरोना से 9 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 5 संक्रमितों की मौत दुर्ग संभाग में, 5625 नए केस मिले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.