scriptकैम्पस एम्बेसडर करेंगे मतदाताओं को जागरूक | Campus Ambassador Will Voters Aware | Patrika News

कैम्पस एम्बेसडर करेंगे मतदाताओं को जागरूक

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 26, 2019 09:39:27 pm

Submitted by:

ajay khare

मतदाताओं को जागरूक बनाने के लिए जिले के विभिन्न शासकीय एवं प्रायवेट कॉलेजों में विभिन्न छात्र छात्राओं को मतदाता जागरूकता के लिए कैम्पस एम्बेसडर बनाया गया है।

कैम्पस एम्बेसडर करेंगे मतदाताओं को जागरूक

कैम्पस एम्बेसडर करेंगे मतदाताओं को जागरूक

नरसिंहपुर। मतदाताओं को जागरूक बनाने के लिए जिले के विभिन्न शासकीय एवं प्रायवेट कॉलेजों में विभिन्न छात्र छात्राओं को मतदाता जागरूकता के लिए कैम्पस एम्बेसडर बनाया गया है। स्वीप के नोडल अधिकारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार ने कैम्पस एम्बेसडर से कहा है कि वे मतदाता जागरूकता के लिए पूरी तरह से निष्पक्ष होकर कार्य करें। जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित कैम्पस एम्बेसडर छात्र छात्राओं की बैठक में अहिरवार ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए आगामी चुनाव में हर मतदाता की भागीदारी हो। मतदान शतप्रतिशत हो। सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इसके लिए हमें वातावरण निर्माण करना होगा और मतदाताओं को आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करना होगा। पिछले चुनाव में जिन क्षेत्रों में कम मतदान हुआ थाए वहां मतदाता जागरूकता के लिए विशेष प्रयास किये जाएं पिछले लोकसभा चुनाव में जिले में करीब 65 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस बार के चुनाव में कम से कम 75 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा गया है।
अहिरवार ने कहा कि हर मतदाता तक पहुंच बढ़ानी है और जो मतदाता वोट डालने नहीं जाते हैंए उन मतदाताओं की मतदान के प्रति उदासीनता को दूर करने पर फोकस करना है। शहरी क्षेत्र में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के प्रयास करना होंगे। वर्तमान स्थिति में जिले में 18 से 19 वर्ष तक के 16 हजार 249 मतदाता और 20 से 29 वर्ष आयु वर्ग के एक लाख 84 हजार 171 मतदाता हैं। हमें प्रयास करना होगा कि एक भी युवा मतदाता मतदान करने से नहीं छूटे। कैम्पस एम्बेसडर चुनाव प्रक्रिया की पूरी जानकारी रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो