आचार संहिता के उल्लंघन में भाजपा प्रत्याशी पर मामला दर्ज

आचार संहिता के उल्लंघन में भाजपा प्रत्याशी पर मामला दर्ज

Ajay Khare | Publish: Nov, 10 2018 10:17:54 PM (IST) Narsinghpur, Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

नरसिंहपुर। जिले की गाडरवारा सीट से भाजपा प्रत्याशी गौतम पटैल के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन में मामला दर्ज किया गया है। गाडरवारा के एफएसटी टीम के प्रभारी नायब तहसीलदार कैलाश कुर्मी द्वारा गौतम पटैल और उनके साथियों के विरूद्ध बिना अनुमति के 8 नवम्बर को अपरान्ह तीन से पांच बजे के बीच जुलूस एवं रैली का आयोजन करने पर थाना गाडरवारा में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

नरसिंहपुर। जिले की गाडरवारा सीट से भाजपा प्रत्याशी गौतम पटैल के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन में मामला दर्ज किया गया है। गाडरवारा के एफएसटी टीम के प्रभारी नायब तहसीलदार कैलाश कुर्मी द्वारा गौतम पटैल और उनके साथियों के विरूद्ध बिना अनुमति के 8 नवम्बर को अपरान्ह तीन से पांच बजे के बीच जुलूस एवं रैली का आयोजन करने पर थाना गाडरवारा में एफआईआर दर्ज कराई गई है। गौरतलब है कि जिले में 6 अक्टूबर से दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के प्रतिबंधात्मक आदेश प्रभावशील है। जिसका उल्लंघन करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गौतम पटैल एवं उनके साथियों द्वारा कस्बा गाडरवारा में छीपा तिराहे से पलोटन गंज, महावीर भवन, शिवालय चौक, झंडा चौक, पुरानी गल्ला मंडी, पुराने बस स्टेंड से लेकर वापस छीपा तिराहा तक बिना अनुमति के जुलूस एवं पैदल रैली निकाली गई थी।आचार संहिता का उल्लंघन करने के दो दिन बाद मामला दर्ज कराए जाने पर अब प्रशासन पर भी अंगुलियां उठ रही हैं। गौरतलब है कि विगत दिनों मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कांताराव के यहां आगमन पर उनसे यह शिकायत की गई थी कि प्रशासन भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहा है।
मतदाताओं को मतदान के लिए पीले चावल देकर करेंगे आमंत्रित
17 नवम्बर को घर-घर जाकर दी जाएगी दस्तक
नरसिंहपुर। शतप्रतिशत मतदान के लिए मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिले में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में आगामी 17 नवम्बर को 11 बजे से दोपहर एक बजे तक मतदाताओं के घर-घर पहुंचकर पीले चावल देकर मतदान करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इस सिलसिले में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी आरपी अहिरवार की अध्यक्षता में जिला पंचायत के सभाकक्ष में मतदाता जागरूकता के संबंध में एक बैठक हुई।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने कहा कि जिले में 7 लाख 62 हजार 845 मतदाता है। हमें प्रत्येक मतदाता तक पहुंचना है और उन्हें 28 नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए आमंत्रित करना है। यह आमंत्रण अधिकारी-कर्मचारीए शिक्षक, छात्र-छात्राओं आदि के माध्यम से दिया जाएगा। मतदाताओं को पीले चावल देकर आमंत्रित किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned