scriptकोरोना की तीसरी लहर की दस्तक जिले भर में जांचें केवल 800 | Check the knock of the third wave of Corona across the district, only | Patrika News

कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक जिले भर में जांचें केवल 800

locationनरसिंहपुरPublished: Dec 03, 2021 10:32:04 pm

Submitted by:

ajay khare

जिला मुख्यालय पर अभी तक जांचों का आंकड़ा 100 तक नहीं पहुंचा है जबकि जिले भर में हर दिन कुल 800 से 900 जांचें हो रही हैं।

omicron, 6 travelers from at risk countries found corona positive

omicron, 6 travelers from at risk countries found corona positive

नरसिंहपुर. कोविड- 19 की तीसरी लहर की दस्तक साफ सुनाई देने लगी है। ऑमीक्रोन वायरस के संक्रमण से बचने के लिए एक और जहां अधिक संख्या में जांचोंं की आवश्यकता बताई जा रही है वहीं दूसरी ओर कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन के पालन पर भी जोर दिया जा रहा है । सभी से यह अपेक्षा की जा रही है कि मासक लगाएं, सोशल डिस्टेंस का पालन करें और समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करते रहें । इस सब के बीच दूसरी ओर जाचों की स्थिति संतोषजनक नहीं कही जा सकती है । जिला मुख्यालय पर अभी तक जांचों का आंकड़ा 100 तक नहीं पहुंचा है जबकि जिले भर में हर दिन कुल 800 से 900 जांचें हो रही हैं। जिनमें से 75 फ़ीसदी जाचें आरटीपीसीआर मैथड से और 25 फ़ीसदी जांचें रेपिड एंटीजन टेस्ट मेथड से हो रही हंै । यहां के जांच के नमूने अहमदाबाद की सुप्राटेक लैब को भेजे जा रहे हैं । जानकारी के अनुसार जांचों की संख्या 11०० से 12०० साल तक बढ़ाने के निर्देश हैं । जिले में अभी 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज है।
गाइडलाइन का पालन करें और कोरोना से बचाव करें
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अजय जैन का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए हर हाल में कोविड गाइडलाइन का पालन करें। इससे बचाव ही सबसे बड़ा प्रारंभिक उपचार है। जिस तरह से कोविड की दूसरी लहर के समय गाइडलाइन का पालन किया था उसी तरह से इसे भी गंभीरता से लेते हुए बिना मास्क के घरों से न निकलें। सोशल डिस्टेंस बनाए रखें, भीड़ से बचें और समय समय पर सेनेटाइजर और साबुन से हाथ धोते रहें। डॉ. अजय जैन का कहना है कि ऑमिक्रान वायरस तेजी से फैलता है पर उतना घातक नहीं है। जिन्होंने अभी तक कोविड की दोनों वैक्सीन नहीं लगवाई हैं वे हर हाल में लगवा लें।

जिला अस्पताल में जांच के लिए लिए सेम्पल २४ नवंबर से ३ दिसंबर तक
दिनांक- जांचों की संख्या
२४-७१
२५-७९
२६-७९
२७-७४
२८-७०
२९-८४
३०-७२
०१-८०
०२-८६
०३-९८
———————-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो