scriptयहां थाने में बैठी थी पत्नी वहां जबलपुर में शादी करने बारात लेकर पहुंच गया एक बच्चे का पिता, पहुंच गई पुलिस… | child's father reached a marriage procession in Jabalpur | Patrika News

यहां थाने में बैठी थी पत्नी वहां जबलपुर में शादी करने बारात लेकर पहुंच गया एक बच्चे का पिता, पहुंच गई पुलिस…

locationनरसिंहपुरPublished: Nov 30, 2018 10:09:26 pm

Submitted by:

shivpratap singh

शादी शुदा एक बच्चे का पिता कर रहा था दूसरा निकाह, पुलिस ने रुकवाई शादी, स्टेशनगंज थाना क्षेत्र के ग्राम रौंसरा का मामला, जबलपुर गई थी बारात

shadi ke muhurta 2018-2019

नवंबर, दिसंबर और जनवरी के विवाह मुहूर्त

नरसिंहपुर. शादी शुदा और एक बच्चे का पिता जबलपुर में दूसरी युवती से शादी करने जा रहा था, शादी के कार्ड भी छप चुके थे और बारात भी रवाना हो चुकी थी पर मामला प़ुलिस में पहुंच जाने से न केवल शादी रुक गई बल्कि दूल्हे, उसके भाई, भाभी पिता के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया।
स्टेशनगंज थाने में पीडि़ता ग्राम रौंसरा निवासी शमाबी (३६ ) द्वारा गुरुवार को दर्ज कराई गई। रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष २०१२ में शांतिनगर निवासी शमीम पिता वहीद शाह ने उससे प्रेम विवाह किया था, उनका एक बच्चा भी है। इसके बावजूद शमीम २९ नवंबर को दूसरी शादी करने जा रहा था। वह जबलपुर निवासी युवती से शादी करने जा रहा था। शादी के कार्ड भी छप गए थे और शाम को बारात ले जाने की तैयारी हो चुकी थी। गुरुवार सुबह पीडि़त महिला शमाबी ने एसडीओपी से शिकायत कर शादी रुकवाने को कहा, उसे पहले कोतवाली थाना फिर वहां से स्टेशनगंज थाना भेजा गया। यहां उसकी शिकायत पर पति शमीम सहित ससुराल में जिठानी शन्नो, जेठ शिब्बू व ससुर वहीद शाह के खिलाफ धारा 498ए, 294, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। पीडि़त महिला ने शिकायत के साथ निकाहनामा और शादी का कार्ड भी उपलब्ध कराया था। शाम ७ बजे तक महिला और उसके जेठ थाने में बैठे रहे। दूसरी ओर बारात जबलपुर के लिए रवाना हो गई। इस पर महिला ने फिर गुहार लगाई कि यदि तुरंत कार्रवाई नहीं की गई तो शमीम की दूसरी शादी हो जाएगी और जिस तरह उसकी जिंदगी बर्बाद हो रही है उसी तरह एक और युवती की जिंदगी बर्बाद हो जाएगी। जिस पर थाना स्टेशनगंज से गढ़ा थाना जबलपुर पुलिस को सूचित किया गया और वहां की पुलिस ने मौके पर जाकर शादी रुकवाई।
बताया गया है कि लड़की पक्ष को जब इस बात की जानकारी मिली कि दूल्हा पहले से शादी शुदा और एक बच्चे का पिता है और उनकी बेटी के साथ धोखा हो रहा है तो उन्होंने न केवल शमीम से अपनी लड़की की शादी करने से इनकार कर दिया बल्कि शमीम और उसके परिजनों को जमकर लताड़ लगाई, बताया गया है कि बाराती पक्ष भारी शर्मिंदगी के बीच वहां से अपना मुंह छिपा कर लौटा। इस घटनाक्रम के बाद युवती की शादी अन्य युवक के साथ कर दी गई।

वर्जन
शमाबी की रिपोर्ट पर शमीम, शन्नो, जेठ शिब्बू व ससुर वहीद शाह के खिलाफ धारा 498ए, 294, 34 के तहत प्रकरण दर्ज कर जबलपुर के गढ़ा थाने में सूचना भेजी गई। पुलिस ने मौके पर जाकर शादी रुकवाई।
सुशीलसिंह चौहान, स्टेशनगंज थाना प्रभारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो