छिंदवाड़ा एसपी करेंगे गैंगस्टर एनकाउंटर की जांच

छिंदवाड़ा एसपी करेंगे गैंगस्टर एनकाउंटर की जांच
vijay yadav encounter

Abi Shankar Nagaich | Updated: 22 Aug 2019, 09:18:20 PM (IST) Narsinghpur, Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

जबलपुर आइजी ने छिंदवाड़ा एसपी को सौंपी जांच, सुआतला थाना से विवेचना के लिए छिंदवाड़ा भेजी गई केस डायरी, छिंदवाड़ा एसपी सहित टीम जल्द आएगी नरसिंहपुर

 

नरसिंहपुर. कुख्यात गैंगस्टर विजय यादव व साथी समीर खान के एनकाउंटर मामले में पुलिस की ओर से दर्ज कराए गए प्रकरण की जांच छिंदवाड़ा पुलिस अधीक्षक करेंगे। मामले में सभी पुख्ता जानकारी, सबूत, वारदात के बाद भागी कार की पतासाजी सहित अन्य जरूरी जानकारी जुटाई जाएगी।

जबलपुर आइजी विवेक शर्मा ने छिंदवाड़ा एसपी मनोज राय को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। एनकाउंटर में आरक्षक स्तर से लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तक शामिल थे, इसके चलते दूसरे जिले के एसपी स्तर के अधिकारी को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। तेंदूखेड़ा एसडीओपी मोहंती मरावी ने बताया कि आइजी के आदेश पर सुआतला थाना से अग्रिम विवेचना के लिए केस डायरी छिंदवाड़ा एसपी को भेजी गई है। अब छिंदवाड़ा एसपी मनोज राय मामले की जांच करेंगे। दूसरी तरफ मामले मजिस्ट्रियल जांच कर रहे एसडीएम महेश बमनहा ने बताया कि मृतकों के परिजन भी अब तक नहीं आए हैं। अबतक किसी ने भी दावा, आपत्ति, बयान या साक्ष्य दर्ज नहीं करवाए हैं।

बिसरा और डीएनए जांच के लिए भेजा
पोस्टमार्टम के बाद मृतक विजय यादव व उसके साथी समीर खान का बिसरा जांच के लिए एफएसएल लैब सागर भेजा गया है। इसके अलावा एक बुलैट, डीएनए के लिए खून व बाल भी भेजे गए हैं। पीएम रिपोर्ट लगभग तैयार होना बताया जा रहा है। इसे एसडीएम व छिंदवाड़ा एसपी को सौंपा जाएगा।

ये है मामला
19 अगस्त की तडक़े कुमरोड़ा गांव के पास एनएच-12 पर नरङ्क्षसहपुर पुलिस और जबलपुर में हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपी गैंगेस्टर विजय यादव और उसके साथी समीर खान व उसके साथियों की मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में विजय यादव व समीर मारे गए थे।

इनका कहना
आइजी ने मामले की जांच एसपी छिंदवाड़ा को सौंपी है। केस डायरी सुआतला से एसपी छिंदवाड़ा को अग्रिम विवेचना के लिए भेजी गई है। अब एसपी मनोज राय ही विवेचना करेंगे।
गुरकरण सिंह, एसपी, नरसिंहपुर


मामले की जांच को लेकर आदेश प्राप्त हुए हैं। जल्द ही नरङ्क्षसहपुर पहुंचकर जरूरी कार्रवाई की जाएगी। सभी साक्ष्य, बयान सहित अन्य विवेचना से संबंधित जानकारी जुटाई जाएगी।

मनोज राय, एसपी, छिंदवाड़ा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned