जानें इस युवा महिला सरपंच ने "मामा जी" से क्या कहा कि वह हो गए प्रसन्न

वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई बातचीत में सीएम ने इस महिला सरपंच की जमकर की तारीफ

By: Ajay Chaturvedi

Published: 07 Sep 2020, 03:32 PM IST

नरसिंहपुर. तभी तो कहा जाता है कि युवा कुछ ठान लें तो उनके हौसले को पंख लग जाते हैं। वो जिस भी क्षेत्र में हों वहां क्रांति का बिगुल बजा देते हैं। देश के इस संकट की घड़ी में ऐसे ही युवाओं की ओर देख रहा है शासन व समाज। ऐसी ही युवा सरपंच ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी अपने कार्यों का मुरीद बना दिया। लेकिन इस युवा जनप्रतिनिधि के हौसले को देखिए कि बातों ही बातों में इन्होंने सीएम से पीए के सपने को साकार करने के लिए सरकारी मदद की मांग कर दी। सीएम ने इसे भी सराहा और वायदा किया कि वह उनकी मांग पूरी करने की हर संभव कोशिश करेंगे।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कुछ चुनिंदा सरपंचों से वार्ता की। इस दौरान नरसिंहपुर की ग्राम पंचायत सडूमर की सरपंच मोना कौर से उनकी तकरीब 6 मिनट तक वार्ता हुई। वार्ता के दौरान सीएम मोना के विकास कार्यों से काफी प्रभावित हुए। उन्होंने सरपंच की जमकर तारीफ की। इस दौरान मोना ने कहा, "मामाजी, अब मेरा लक्ष्य स्मार्ट पंचायत बनाने का है। मैंने आपको प्रपोजल भी भेजा है। इस पर मुख्यमंत्री ने पूछा कि बताइए क्या योजना है। मोना ने स्वच्छता, शिक्षा और स्वास्थ्य की प्राथमिकताएं बताकर कहा कि बजट मिल जाएगा तो मेरी पंचायत मध्य प्रदेश की स्मार्ट पंचायत बन जाएगी।" इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर विचार किया जाएगा।

सरपंच मोना के कार्यों से प्रभावित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्राम पंचायत भवन, तालाब का पुनर्निर्माण और गोशाला भी सुंदर दिख रही है, व्यायाम शाला-पुस्तकालय भी है। उन्होंने कहा कि सभी सरपंचों में अपनी पंचायतों को आदर्श बनाने के लिए ऐसी लगन होना चाहिए। ये बदलाव केवल प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नहीं ला सकते। हम तो पैसा भेज सकते हैं। उसका बेहतर इस्तेमाल करना आपका काम है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned