कलेक्टर व एसपी ने किया नर्मदा घाटों का निरीक्षण

कलेक्टर वेद प्रकाश और पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने गोटेगांव एवं नरसिंहपुर विकासखंड के नर्मदा नदी के तटीय क्षेत्रों में नर्मदा घाटों का निरीक्षण शुक्रवार को किया।

By: ajay khare

Published: 26 Feb 2021, 10:36 PM IST

नरसिंहपुर. कलेक्टर वेद प्रकाश और पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने गोटेगांव एवं नरसिंहपुर विकासखंड के नर्मदा नदी के तटीय क्षेत्रों में नर्मदा घाटों का निरीक्षण शुक्रवार को किया। उन्होंने घाट पिपरिया, सांकल, बुधगांव, बरमकुंड और अन्य स्थानों पर नर्मदा घाटों का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।
इस मौके पर एसडीएम गोटेगांव निधि सिंह गोहल, जिला खनिज अधिकारी ओपी बघेल, तहसीलदार पंकज मिश्रा और अन्य अधिकारी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री वेद प्रकाश ने बुधगांव में गुड़ भट्टी का अवलोकन भी किया और गुड़ बनने की प्रक्रिया देखी।

बरहटा में स्वसहायता समूहों को 14.30 लाख रूपये का ऋण वितरित
मध्यप्रदेश दीनदयाल अंत्योदय योजना राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत जिले के गोटेगांव विकासखंड के ग्राम बरहटा में 7 स्वसहायता समूहों को 14 लाख 30 हजार रूपये का ऋण वितरण बैंक लिंकेज के माध्यम से मप्र ग्रामीण बैंक की बरहटा शाखा द्वारा किया गया। यहां विकासखंड स्तरीय बैंक लिंकेज शिविर का आयोजन किया गया।
उल्लेखनीय है कि मप्र ग्रामीण बैंक बरहटा द्वारा चालू फरवरी माह में 26 स्वसहायता समूहों को 44 लाख का ऋण वितरण किया जा चुका है। चालू वित्तीय वर्ष में 42 स्वसहायता समूहों को 73 लाख रूपये का ऋण वितरित किया गया है।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned