कलेक्टर ने सेल्फी लेकर किया नशा मुक्त भारत सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ

नशा मुक्ति अभियान में मैं भी शामिल हूं का कलेक्टर वेद प्रकाश ने सेल्फी प्वाइंट पर नशा छोडऩे का संकल्प लेकर नशा मुक्त होने तथा दूसरों को भी नशामुक्ति हेतु प्रेरित करने का आह्वानन किया।

By: ajay khare

Published: 26 Aug 2020, 07:17 PM IST

नरसिंहपुर. नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत नगर पालिका और सामाजिक न्याय एवं निशक्तजनकल्याण विभाग के संयुक्त प्रयास से नगर को विभिन्न प्रकार के नशा शराब, गांजा, तम्बाखू,बीड़ी आदि से मुक्त रखने के लिए नशा मुक्ति अभियान में मैं भी शामिल हूं का कलेक्टर वेद प्रकाश ने सेल्फी प्वाइंट पर नशा छोडऩे का संकल्प लेकर नशा मुक्त होने तथा दूसरों को भी नशामुक्ति हेतु प्रेरित करने का आह्वानन किया। कलेक्टर द्वारा बुधवार को सुभाष पार्क के समीप सेल्फी प्वाइंट का शुभारंभ किया गया।गौरतलब है कि भारत सरकार के सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के निर्देशानुसार चालू वित्तीय वर्ष में भारत के 32 राज्यों के 272 जिलों में नशामुक्त भारत अभियान 15 अगस्त 2020 से प्रारंभ किया जा चुका है। इस अभियान में मध्यप्रदेश के 15 जिले शामिल किये गये हैं, इसमें नरसिंहपुर जिला भी सम्मिलित है। गौरतलब है कि जिले में नशा मुक्ति के लिए शिविरों का आयोजन किया जाना है, इनमें मनोवैज्ञानिक शामिल होंगे। शिविरों के आयोजन के लिए गांवों को चिन्हित करने किया जा रहा है। नशा मुक्ति के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए नुक्कड़ नाटक व अन्य माध्यमों का सहारा लिया जाएगा। बच्चों के साथ नशा मुक्त गार्जियन क्लब बनाये जायेंगे, इनमें बच्चे अभिभावकों को नशा मुक्ति के लिए प्रेरित करेंगे। मादक पदार्थों के व्यापार के बारे में डायल 100 पर सूचना दी जा सकती है, सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा।
इस अवसर पर समाजसेवी डॉ.अनंत दुबे,प्रमेश शंकर शर्मा, लक्ष्मण वैष्णव,देवेन्द्र दुबे, उप संचालक सामाजिक न्याय अंजना त्रिपाठी, प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी राकेश नामदेव, राजस्व निरीक्षक राजेश पटैल, मुख्य लिपिक डीपी साहू, प्रदीप नगाइच, प्रमोद बिंद्रा, नगर पालिका जिला पंचायत के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

ajay khare Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned