scriptकलेक्टर की कार्रवाई से तेल मिल संचालकों में हड़कंप,करेली के तीन तेल कारखानों पर छापा | Collector's action raises oil mill operators, raid on three oil firms | Patrika News

कलेक्टर की कार्रवाई से तेल मिल संचालकों में हड़कंप,करेली के तीन तेल कारखानों पर छापा

locationनरसिंहपुरPublished: Jul 29, 2019 02:10:11 pm

Submitted by:

Amit Sharma

कलेक्टर की कार्रवाई से तेल मिल संचालकों में हड़कंप,करेली के तीन तेल कारखानों पर छापा

Collector's action raises oil mill operators, raid on three oil firms of Bareilly

Collector’s action raises oil mill operators, raid on three oil firms of Bareilly

कलेक्टर की कार्रवाई से तेल मिल संचालकों में हड़कंप,करेली के तीन तेल कारखानों पर छापा

करेली-रविवार को कलेक्टर दीपक सक्सेना एवं एसपी गुरकरन सिंह के नेतृत्व में करेली के तीन खाद्य तेल कारखानों पर छापा मारकर कार्रवाई की गई। जिसमें एक तेल कारखाने में भारी अनियमितताएं सामने आई। विदित हो की करेली बड़े पैमाने पर तेल की पैकेजिंग का काम किया जाता है। जिले के आला अधिकारियों द्वारा की गई इस कार्रवाई से तेल कारोबारियों में पूरे दिन हड़कंप की स्थिति बनी रही। दोपहर करीब तीन बजे से शुरू हुई इस कार्रवाई में पहले मालपानी नगर स्थित तेल कारखाने आशू इंडस्ट्रीज पर छापा मारा गया। जहां खाद्य तेल में बेहद गंदगी के बीच अनेक ब्रांड के तेल की पैकिंग का काम किया जा रहा था जांच के दौरान यहां भारी अनियमितताएं उजागर हुईं। बाद में राम वार्ड नर्मदा नगर स्थित राज ट्रेडर्स के तेल कारखाने पर जांच की गई। आखिर में रांकई रोड स्थित फ र्म कन्छेदी लाल विजय कुमार के तेल कारखाने पर जांच की गई। इन तीनों तेल कारखानों में सफ ाई, लेबल पर पैकेजिंग तारीख, एक्पायरी तारीख बेच नम्बर आदि सहित सभी आवश्यक शासकीय स्वीकृतिओं लायसेंस इत्यादि की बारीकी से जांच की गई। जांच में आशु इंडस्ट्रीज में बड़े पैमाने पर गड़बडिय़ां उजागर हुई हैं। जहां कलेक्टर द्वारा कार्रवाई होने तक कारखाने को सीज करने के निर्देश दिए हैं। समाचार लिखे जाने तक आशु इंडस्ट्रीज में प्रशासनिक अमले द्वारा कार्रवाई की जा रही थी।उक्त कार्रवाई में अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, एसडीएम एमके बनमहा, एसडीओपी अर्जुन सिंह उइके,खाद्य निरीक्षक सारिका दुबे, करेली टीआई नवल आर्य, करेली सीएमओ मोनिका पारधी, जीएसटी से हरिओम डेहरिया सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।
इनका कहना है-
सुबह शिकायत प्राप्त हुई थी कि आशु इंडस्ट्रीज में सोया ऑयल में गड़बड़ी की जा रही है बिना बैच का और एक्सपायरी डेट के बिना बाजार में माल जा रहा है। शिकायत पर पुलिस फू ड विभाग एवं राजस्व की टीम को भेजा तो वहां गंदगी बहुत है रजिस्टर्ड ब्रांड के अलावा मल्टीब्रांड की पैकेजिंग मिली हैं। बहुत अनियमितताएं मिली हैं जिन पर डिटेल इंक्वायरी जारी है। आशु इंडस्ट्रीज के अलावा दो और तेल फैक्ट्रियों पर जांच की जा रही है। जांच पूरी होने तक आशु इंडस्ट्रीज को सीज करने के निर्देश दिए गए हैं।
दीपक सक्सेना, कलेक्टर नरसिंहपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो