कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को कलेक्टर खुद निकले सड़कों पर

-नागरिकों को सिखाया कोरोना का सबक, किया जागरूक

By: Ajay Chaturvedi

Published: 06 Apr 2021, 03:47 PM IST

नरसिंहपुर. कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हर दिन, पिछले दिन से ज्यादा ही केस सामने आ रहे हैं। इसे लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। खुद कलेक्टर वेदप्रकाश दलबल के साथ घूम-घूम कर लोगों को कोरोना से बचने का सबक सिखा रहे हैं। कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की हिदायत दे रहे हैं।

कलेक्टर ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते प्रत्येक मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई को 30 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। हालांकि इससे संबंधित दिशा निर्देश गृह विभाग की ओर से भी जारी किया गया है। कलेक्टर की पहल पर प्रशासनिक टीम भी पूरी तरह से मुस्तैद है। अधिकारी लगातार चक्रमण कर लोगों को समझा रही है। बिना मास्क के घूमने वालों का चालन किया जा रहा है। ऐसी दुकानें जहां कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा उसे सील किया जा रहा है।

उधर रोको-टोको अभियान के तहत तहसील स्तर पर भी लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और सेनेटाइजर का उपयोग करने की अपील की जा रही है। इसी कड़ी में गाडरवारा में एसडीएम राजेंद्र पटेल, एसडीओपी ओपी त्रिपाठी, तहसीलदार राजेश मरावी, नायब तहसीलदार मीनाक्षी जायसवाल व रिचा कौरव, थाना प्रभारी राजपाल सिंह बघेल सहित राजस्व, पुलिस एवं नगर पालिका की संयुक्त टीम ने गाडरवारा के सार्वजनिक स्थलों पर रोको-टोको अभियान चला रहे हैं। सभी अधिकारी लोगों को शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने एवं मास्क लगाने की अपील कर रहे हैं। अपील का उल्लंघन करने वालों का चालान किया जा रहा है।

मास्क नहीं लगाने व देह दूरी के नियम का पालन नहीं करने पर 102 व्यक्तियों पर 7860 रुपये का जुर्माना किया गया। साथ ही विगत दिवस सील की गई दुकानों में से 5 दुकानों पर 18 हजार 250 रुपये का जुर्माना भी किया गया है। इसके अलावा अनुभाग गाडरवारा के अंतर्गत साईंखेड़ा में 27 व्यक्तियों पर 1460 रुपये, सालीचौका में 15 व्यक्तियों पर 1100 रुपये एवं चीचली में 12 व्यक्तियों पर 600 रुपये जुर्माना किया गया। इस प्रकार गाडरवारा अनुभाग अंतर्गत राजस्व, पुलिस एवं नगरपालिका की संयुक्त टीम द्वारा कुल 107 व्यक्तियों पर 26 हजार 110 रुपये का जुर्माना किया गया। नगरपालिका द्वारा 1830 मास्कों का निःशुल्क वितरण किया गया है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned