script2 दिन में पूरा करें 20 ऑक्सीजन बेड का काम, ऑक्सीजन सिलेंडर बदलते समय मरीजों को दें सूचना | Complete 20 oxygen bed work in 2 days, give information to patients wh | Patrika News

2 दिन में पूरा करें 20 ऑक्सीजन बेड का काम, ऑक्सीजन सिलेंडर बदलते समय मरीजों को दें सूचना

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 21, 2021 11:48:31 pm

Submitted by:

ajay khare

कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय एवं रेडक्रास हॉस्पिटल का निरीक्षण

dsc_0153.jpg

narsinghpur

नरसिंहपुर. कलेक्टर भरत यादव ने बुधवार को जिला चिकित्सालय एवं रेडक्रास हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये बनाये जा रहे २० ऑक्सीजन युक्त बेड का अवलोकन किया और कहा कि वार्ड की तैयारी युद्धस्तर की हो, इसे दो दिन के भीतर तैयार करें। साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर बदलने के पूर्व मरीज एवं उसके परिजनों को सूचित करें कि सिलेंडर बदले जा रहे हैं,घबरायें नहीं। उन्होंने जिला चिकित्सालय के प्रसव कक्ष, सेंट्रल पैथोलॉजी लैब, ओपीडी रजिस्ट्रेशन आदि की जानकारी ली। वार्ड इंचार्ज ने बताया कि चिकित्सालय में लगातार महिलाओं की सुरक्षित डिलीवरी कराई जा रही है। सिविल सर्जन डॉ. अनीता अग्रवाल द्वारा बताया गया कि चिकित्सकों द्वारा कोरोना पॉजीटिव गर्भवती महिला की भी सुरक्षित डिलीवरी कराई गई है। कलेक्टर यादव ने ओपीडी की जानकारी लेते हुये कहा कि चिकित्सालय में ओपीडी का कार्य भी सुचारू रूप से जारी रहे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि संसाधनों का बेहतर उपयोग कर मरीज को चिकित्सीय सुविधाएं प्रदान की जायें। कोरोना संक्रमित व्यक्ति के अलावा अन्य मौसमी बीमारियों का भी इलाज जारी रहे। चिकित्सक एवं स्टॉफ समय पर मौजूद रहे। अनुपस्थित रहने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश उन्होंने दिये।
सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष भवन में पंखे, कुर्सी, बेंच आदि की भी व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश उन्होंने दिये। निरीक्षण के दौरान रेडक्रास हॉस्पिटल का भी जायजा लिया। इस दौरान अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, सीएमएचओ डॉ. मुकेश जैन, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव, अन्य अधिकारी और डॉक्टर्स मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो