एक दिन में 11 कोरोना पॉजिटिव मिलने से बढ़ी चिंता, लोगों को जागरूक करने अफसरों ने किया पैदल मार्च

प्रदेश में अन्य जिलों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढऩे के साथ ही यहां भी कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि होने लगी है। मंगलवार को ११ मरीज मिलने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई।

By: ajay khare

Published: 17 Mar 2021, 10:25 PM IST

नरसिंहपुर. प्रदेश में अन्य जिलों में कोरोना के मरीजों की संख्या बढऩे के साथ ही यहां भी कोरोना के मरीजों की संख्या में वृद्धि होने लगी है। मंगलवार को ११ मरीज मिलने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई। लिहाजा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाने सहित अन्य उपायों पर अमल कर कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने कलेक्टर एसपी ने रात में जिला मुख्यालय पर नगर भ्रमण किया और दिन में करेली में पैदल मार्च किया।
24 घंटे में 13 नए मरीज, करेली में मिले 6
मंगलवार शाम से लेकर बुधवार शाम तक 24 घंटे में 13 नए कोरोना मरीज सामने आए। इनमें से
17 वर्षीय महिला पांजरा नरसिंहपुर निवासी, 21 वर्षीय महिला रातीकरारकला करेली निवासी, 45 वर्षीय पुरुष महादेव वार्ड करेली निवासी, 65 वर्षीय पुरुष जयप्रकाश वार्ड करेली निवासी , 62 वर्षीय पुरुष जयप्रकाश वार्ड करेली निवासी , 35 वर्षीय महिला राधावल्लभ वार्ड करेली निवासी ,40 वर्षीय पुरुष राधावल्लभ वार्ड करेली निवासी ,35 वर्षीय महिला धनोरा साईंखेड़ा निवासी, 25 वर्षीय महिला शांतिनगर साईंखेड़ा निवासी,61 वर्षीय पुरुष जवाहरवार्ड गाडरवारा निवासी, 32 वर्षीय पुरुष जवाहरवार्ड गाडरवारा निवासी ,16 वर्षीय महिला खुरपा नरसिंहपुर निवासी और 23 वर्षीय महिला धुवघट नरसिंहपुर निवासी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इन 13 मरीजों में से 6 मरीज करेली क्षेत्र के निवासी हैं जिसकी वजह से यहां के लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।
कलेक्टर व एसपी ने करेली व नरङ्क्षसहपुर में पैदल भ्रमण,मास्क नहीं लगाने पर 20 लोगों पर जुर्माना
रोको टोको अभियान के तहत कोरोना संक्रमण की रोकथाम प्रभावी तरीके से करने के उद्देश्य से कलेक्टर वेद प्रकाश व पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने लोगों को जागरूक करने के लिए करेली की सड़कों पर पैदल भ्रमण किया। उन्होंने राजस्व, पुलिस और नगर पालिका के अमले के साथ विभिन्न दुकानों का निरीक्षण किया और दुकानदारों और आम नागरिकों को समझाइश दी। निरीक्षण के दौरान मास्क नहीं लगाने वालों को निशुल्क मास्क भी वितरित किये गये। मास्क नहीं लगाने वालों पर 20 लोगों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई कर 2200 रुपये का जुर्माना लगाया गया। कलेक्टर एवं एसपी ने संबंधित अमले के साथ करेली में निरंजन चौक से बरमान चौराहा से करेली बस्ती मार्ग पर रेलवे गेट से बरमान चौराहा से बस स्टेंड तक पैदल भ्रमण किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करेली मेें मास्क नहीं लगाने वालों को समझाइश दी। जिला मुख्यालय पर अधिकारियों ने शहर के मुख्य मार्गों का भ्रमण किया। दुकान संचालकों और लोगों के बगैर मास्क के घूमने पर चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही निशुल्क मास्क भी वितरित किये गये। दुकान संचालकों और नागरिकों को समझाइश दी। साथ ही नागरिकों से आग्रह किया कि वे शासन की गाइड लाइन का पालन कर, कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूर लगायें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और सेनेटाइजर का उपयोग करना बहुत जरूरी है।
--------------

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned