scriptपेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शऩ | Congress protest against petrol diesel price hike | Patrika News

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शऩ

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 25, 2020 02:49:59 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-दी चेतावनी, मूल्य वृद्धि वापस नहीं ली तो जल्द होगा बड़ा जनांदोलन

congress protest

congress protest

नरसिंगपुर. पेट्रोल-डीजल के दाम में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। कहा कि भाजपा नीत इस सरकार के कार्यकाल में लगातार पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि हो रही है। ये वृद्धि तब हो रही है जब अंतर्राष्ट्रीय बाजर में कच्चे तेल की कीमत लगातार गिर रही है। अब तो हालत यहां तक पहुंच गई है कि पेट्रोल के लगभग बराबर पहुंच गई है डीजल की कीमत। डीजल की कीमत में वृद्धि का सीधा असर आमजन पर पड़ने वाला है, वो आमजन जो पहले से ही कोरोना के चलते लगे लॉकडाउन में अपना सब कुछ गंवा चुका है। इस मौके पर कांग्रेसियों ने प्रदेश के राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा।
जिला मुख्यालय पर कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि वापस लेने के साथ-साथ तीन माह के बिजली बिलों को माफ करने व किसानों का लंबित भुगतान शीघ्र करने की मांग को लेकर प्रदर्शऩ किया। कांग्रेसियों ने एक स्वर में केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार पर जनविरोधी होने का आरोप लगाया। कहा कि जनविरोधी नीतियों के चलते आम जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। कोरोना संकटकाल में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने से आवश्यक वस्तु सेवा के परिवहन पर असर पड़ेगा। गरीब व मध्यमवर्गीय परिवारों पर आर्थिक भार आएगा।
कांग्रेस नेताओं ने चेताया कि यदि जनहित में पेट्रोल व डीजल मूल्य वृद्धि वापस नहीं ली गई तो पार्टी कार्यकर्ता बड़ा जनांदोलन करेंगे। बुधवार दोपहर नृसिंह भवन ज्ञापन देने गए नेताओं में कांग्रेस जिलाध्यक्ष मैथिलीशरण तिवारी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष नरेंद्र राजपूत, वरिष्ठ नेता मनोहर साहू, चंद्रशेखर साहू, नरेंद्र अवस्थी, कांग्रेस आईटी व सोशल मीडिया प्रभारी आशीष गुप्ता, युवा नेता रोहित पटेल, युवक कांग्रेस अध्यक्ष भोला ठाकुर समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।
उधर गाडरवारा में सुनीता पटेल के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय में नारेबाजी करते हुए केंद्र एवं प्रदेश की सरकार की जन विरोधी नीतियों का विरोध किया। उन्होंने पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्घि को लेकर प्रदेश के राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन एसडीएम राजेश शाह को सौंपा।
क्षेत्रीय विधायक सुनीता पटेल के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार की मनमानी के कारण लगातार डीजल एवं पेट्रोल में मूल्यवृद्घि की जा रही है, जिससे कृषि आधारित तहसील क्षेत्र के किसानों सहित आमजनों को आर्थिक क्षति उठानी पड़ रही है। बढ़ते डीजल-पेट्रोल के दामों पर अंकुश लगाया जाए। विधायक ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के समय में सरकार को मूल्यवृद्घि वापस लेनी होगी। अगर सरकार नहीं चेती तो कांग्रेसजन जन आंदोलन करने मजबूर होंगे।
पूर्व विधायक दीनदयाल ढिमोले, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष जिनेश जैन, साईंखेड़ा ब्लाक अध्यक्ष दिग्विजय सिंह, चीचली ब्लाक अध्यक्ष छोटेराजा कौरव ने भी भाजपा सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताया।

इस मौके पर मंडल अध्यक्ष सतीश सैनी, रूपेश राय, वरिष्ठ कांग्रेस नेता लक्ष्मी नारायण नेमा, एचबी रफीक, बसंत डागा, सुरेंद्र पटेल, डॉ उमाशंकर दुबे जिपं सदस्य प्रदीप पटेल, नपा विधायक प्रतिनिधि मुकेश गुप्ता बंटू, जिला कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष राजेश मोहन शर्मा आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो