scriptअभी तक पूरा नहीं हो सका 30 गौशालाओं का निर्माण | Construction of 30 gaushalas could not be completed yet | Patrika News
नरसिंहपुर

अभी तक पूरा नहीं हो सका 30 गौशालाओं का निर्माण

जिले के 6 विकासखंडों में 30 गौशाला निर्माण चल रहा है। एक साल बाद भी इनमें से केवल 9 का निर्माण पूर्ण हो सका है जबकि दो में प्लंथ स्तर तक, एक में दीवार तक और 18 में छत स्तर तक का काम हो पाया है।

नरसिंहपुरJun 29, 2020 / 08:30 pm

ajay khare

Now monitoring CCTV, preparing to install cameras at Kanji House

Now monitoring CCTV, preparing to install cameras at Kanji House

नरसिंहपुर. जिले के 6 विकासखंडों में 30 गौशाला निर्माण चल रहा है। एक साल बाद भी इनमें से केवल 9 का निर्माण पूर्ण हो सका है जबकि दो में प्लंथ स्तर तक, एक में दीवार तक और 18 में छत स्तर तक का काम हो पाया है। विकासखंड नरसिंहपुर के ग्राम देवरीकलां, नयागांव, बम्हौरी, नयाखेड़ा व तिंदनी, विकासखंड गोटेगांव के ग्राम बगासपुर,बेलखेड़ी शेढ़, बरहटा, लाठगांव व श्रीनगर, विकासखंड करेली के ग्राम घूरपुर, ग्वारीकलां, गिधवानी,रातीकरारकलां व बरमानकलां, विकासखंड चांवरपाठा के ग्राम उमरपानी, पीपरपानी, चांवरपाठा, बिलहेरा व सडूमर, विकासखंड चीचली के ग्राम कुड़ारी, नयाखेड़ा, शाहपुर, प्रेमपुर व गोलगांवखुर्द और विकासखंड सांईखेड़ा के ग्राम कीरखेड़ा, संदूक, डुंगरिया, निवारी व चामचौन में गौशाला का निर्माण हो रहा है। इन गौशालाओं में से 28 में ट्यूबवेल खनन किया जा चुका है। इनमें गौवंश के लिए पानी हेतु ट्यूबवेल, पानी की नाद, मोटर पम्प, सप्लाई लाइन, भूसा भंडारण, बिजली आपूर्ति, गौशालाओं की भूमि पर चारागाह विकास, गौशालाओं के पंजीयन, गौशालाओं के संचालन, गौशालाओं में नवाचार के अंतर्गत गोबर से गमले, गौकाष्ठ का निर्माण, गौमूत्र से कीटनाशक, गोबर से कंडे, जैविक खाद, वर्मी कम्पोस्ट, निराश्रित गौवंश को गौशाला में भेजने, गौशालाओं के सुचारू संचालन के लिए आवश्यक फंड आदि की व्यवस्था की जानी है।

Home / Narsinghpur / अभी तक पूरा नहीं हो सका 30 गौशालाओं का निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो