scriptलापरवाही की इंतिहां: हाईटेंशन तार के नीचे पुलिया का निर्माण | Construction of culvert under high tension wire | Patrika News

लापरवाही की इंतिहां: हाईटेंशन तार के नीचे पुलिया का निर्माण

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 10, 2020 01:26:45 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

हाईटेंशन तार के नीचे पुलिया निर्माण

हाईटेंशन तार के नीचे पुलिया निर्माण

नरसिंगपुर. जिले में विकास कार्य प्रगति पर हैं। पर इसे लापरवाही की इंतिहां नहीं तो और क्या कहा जाएगा। बिना सोचे समझे, बिना गौर फरमाए निर्माण कार्य शुरू कर दिए गए। सड़क निर्माण हो या पुलिया का उस निर्माण से कहीं कोई हादसे की आशंका तो नहीं है, इस पर तनिक भी गौर नहीं फरमाया गया।
आलम यह है कि एक पुलिया का निर्माण हो रहा है कि और जहां पुलिया बन रही है उसके ठीक ऊपर से 33 व 11 केवी की बिजली की लाइन दौड़ रही है। ऐसे में यह पुलिया निर्माण काल में ही हादसे को दावत देती नजर आ रही है। पुलिया के लिए जो पिलर खड़े किए जा रहे हैं उनसे कभी भी कोई हादसा हो सकता है। लेकिन इस पर किसी की नजर नहीं जा रही। यह सब तब है जब इसी रास्ते प्रशासनिक अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधि तक आते-जाते हैं।
बता दें कि डोभी से बरमान तक सीसी सड़क का कराया गया। निर्माण तो हो गया पर पहले की संकरी सड़क किनारे लगे बिजली के खंभों को नहीं हटाया गया। अब ये खंभे दुर्घटना को दावत देते नजर आ रहे हैं। साथ ही सड़क चौड़ीकरण का मकसद भी पूरा होता नजर नहीं आ रहा। ऐसे ही रोड पर एक पुलिया का निर्माण भी बिजली के तारों के नीचे शुरू कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो