script

रात 12 बजे से सीमा सील, आवागमन वर्जित

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 21, 2020 11:57:22 pm

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने अधिकारियों ने मांगा जनसहयोग

Corona Effect, Seal Limits, Lock Down, Emergency, Drugstore

Corona Effect, Seal Limits, Lock Down, Emergency, Drugstore

गोटेगांव। कोरोना वायरस के चलते हुए आज रविवार को गोटेगांव नगर पूरी तरह से बंद रहेगा। कोई भी अपने घर से बाहर नहीं निकले, यदि किसी प्रकार की आपातकाल व्यवस्था लोग चाहते हैं तो वह १०८ वाहन और डॉयल १०० का सहयोग प्राप्त करें। दवा दुकानों को छोड़ कर सभी प्रकार की दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी।

व्यापारियों की बैठक ली
पुलिस थाना गोटेगांव में शनिवार को एसडीएम जीसी डहेरिया, एसडीओपी पीएस बालरे ने अपने मातहत कर्मचारियों की उपस्थिति में स्थानीय व्यापारियों की बैठक लेते हुए कहा कि कोरोना वायरस को बढऩे से रोकने के लिए रविवार को सभी अपनी दुकानें बंद रखें। टीआई प्रभात शुक्ला ने बताया कि शनिवार रविवार की रात १२ बजे से पूरे गोटेगांव सीमा को सील कर दिया जाएगा। कोई भी व्यक्ति कहीं से भी गोटेगांव की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकता है जो यात्री उक्त समय के बाद टे्रन से आते हैं तो उनको भी गोटेगांव नगर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। भले ही वह गोटेगांव का निवासी ही क्यों न हो उसको स्टेशन पर उतरने पर दूसरी टे्रन से रवाना कर दिया जाएगा।

रेलवे स्टेशन पर चैकिंग
श्रीधाम स्टेशन के बाहर नगरपालिका, स्वास्थ्य कर्मचारियों के सहयोग से कैंप लगाया गया। यहां पर जो भी यात्री बाहर जा रहे हैं या गोटेगांव आ रहे हैं उनकी चैङ्क्षकग का कार्य किया गया। उसके बाद उनको गंतव्य के लिए रवाना किया गया। यहां पर अपना स्वास्थ्य चैक कराने के लिए लोगों की कतारें लगी रही।

बैंक के बाहर भीड़
शनिवार को रुपए निकालने के लिए लोगों की भीड गेट के बाहर लगी रही। वह अंदर जाने का इंतजार करते रहे। भारतीय स्टेट बैंक गोटेगांव ने बताया कि बैंक के अंदर अधिक भीड़ मौजूद नहीं रहे इसलिए शनिवार को बैंक ने व्यवस्था का अंजाम देते हुए सिर्फ ६ लोगों को बैंक के अंदर प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की गई जब इन लोगों के कार्य होकर बाहर निकल गए। उसके बाद फिर छह लोगों को बैंक के अंदर प्रवेश दिया गया इसके कारण बैंक के गेट पर अंदर आने वाले खड़े थे।

अस्पताल में रोगियों की भीड़
शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोटेगांव में मरीजों की भीड़ मौजूद रही। यहां पर आने वाले मरीज अपने मुंह पर गमछा बांधे हुए थे। डॉक्टर एसएस ठाकुर ने बताया कि मौसम परिवर्तन की बीमारी के कारण सर्दी खांसी के मरीज अस्पताल में इलाज कराने के लिए आ रहे हैं। उनके अनुसार अभी तक कोरोना वायरस से पीडि़त कोई भी रोगी अस्पताल में नहीं आया है। डॉक्टर का कहना है कि वह सभी को वायरस से बचने के लिए सतर्कता बरतने की सलाह दे रहे हंै।

दुकान पर नहीं लगाएं भीड़
पुलिस थाना में व्यापारियोंं से अधिकारियों ने कहा कि वह अतिआवश्यक सामग्री विक्रय करते समय अपनी दुकान पर अधिक भीड़ ग्राहकों की नहीं लगाए। जो भी ग्राहक आ रहे हैं उनको एक मीटर की दूरी पर खड़ा करके सामग्री का विक्रय करें।

ट्रेंडिंग वीडियो