script

भारी पड़ने लगी लापरवाही, नहीं रुक रहा कोरोना का संक्रमण

locationनरसिंहपुरPublished: Jul 26, 2020 02:08:03 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 137

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोट

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोट

नरसिंहपुर. लोगों की लापरवाही अभी भारी पड़ती नजर आने लगी है। रोजाना जिस तरह से कोरोना पॉजिटिव की संख्या मिल रही है वो महामारी की भयावहता को दर्शा रहा है, लेकिन लोग हैं कि मानने को तैयार नहीं। लोगों की यह लापरवाही प्रशासन के लिए भी संकट पैदा करने लगी है।
शनिवार को टोटल लॉकडाउन में प्रशासनिक अमला दिन भर लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने में जुटा रहा। दिन भर अनावश्यक घर से बाहर निकलने वालों को वापस भेजा जाता रहा। कुछ पर जुर्माना भी लगाया गया। इसी बीच शाम को 8 नए मरीज मिलने से संबंधितों को कोविड केयर सेंटर तक भिजवाने और उनके संपर्क में आने वालों की सूची तैयार करने की प्रक्रिया शुरू हो गई।
इन 8 नए मरीजों में आधा दर्जन मरीज स्टेशन रोड करकबेल निवासी हैं। जबकि दो नरसिंहपुर तहसील के सिमरिया ग्राम के रहने वाले हैं। जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, हर दिन नए मरीज मिलने के बाद उनके संपर्क में आने वालों की तैयार हो रही सूची और लिए जा रहे सैंपलों से साफ नजर आ रहा है कि जिन लोगो को क्वारंटीन किया गया है वो भी दिशा निर्देशों का पालन न कर घूम रहे है, अड़ीबाजी कर रहे हैं। यहां तक कि जो लोग बाहरी जिले या प्रदेश से आए हैं वो भी बेधड़क घूम रहे हैं।
शनिवार की शाम जैसे ही जांच रिपोर्ट में स्टेशन रोड करकबेल के 6 मरीज सामने आए तो प्रशासनिक अमले ने मरीजों को एंबुलेंस के जरिए गोटेगांव के कोविड केयर सेंटर में भिजवाया। प्रशासन की एक टीम इन नए मरीजों के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार करने में जुटी। संबंधितों के निवास क्षेत्र में लोगों को आगाह भी किया गया कि जो-जो लोग इन मरीजों के संपर्क में आए हैं, वह प्रशासन को सहयोग कर जानकारी दें और सावधानी रखें कि कंटेनमेंट क्षेत्र में घरों से बाहर न निकलें।
जिले में 8 नए मरीजों के बाद अब कुल मामलों की संख्या बढ़कर 137 हो गई है। इनमें 48 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है जबकि 88 मामले सक्रिय हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो