script

कोरोना संक्रमित युवती ने शहर को मुश्किल में डाला

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 20, 2020 11:40:14 pm

Submitted by:

Sanjay Tiwari

जन्म दिन की पार्टी मनाई, 3 दुकानें सील, 19 सेंपल भेजे

Corona, home quarantine, corona positive, rules violation, birthday, cake cut, market

कोरोना संक्रमित युवती ने शहर को मुश्किल में डाला

गाडरवारा। कोरोना से डरें नहीं डट कर मुकाबला करें। यह बात अब गाडरवारा पर चरितार्थ होती नजर आ रही है। प्रशासन ने अपनी मेहनत से दोनों लॉकडाउन पीरियड में जिस गाडरवारा को कोरोना से महफूज रखा उसे एक शिक्षित युवती ने अपनी नादानी से कोरोना के भंवर में उलझा दिया है। अब यहां कोरोना से मुकाबला करने के हालात बन गए हैं। क्योंकि इंदौर से आई युवती होम क्वारंटीन पीरियड में निर्देशों का उल्लंघन कर बाजार में कई लोगों के संपर्क में आई, जिसके बाद अब प्रशासन उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री जुटा रहा है। जिन दुकानों पर वह गई उन्हें बंद कराया गया है और भी लोगों का पता लगाया जा रहा है। जबकि इसके संपर्क में आने पर उसके परिवार के ही 7 सदस्य पहले ही कोरोना का शिकार हो चुके हैं। दूसरी ओर इससे 10 गुना लोग इस बात से डरे हुए हैं कि कहीं वे भी संक्रमित तो नहीं हो गए । पत्रिका आपको डरा नहीं रहा है बल्कि सावधान कर रहा है कि यदि आप जाने अनजाने उसके संपर्क में आए हों तो खुद प्रशासन को सूचना देकर अपना कोरोना टेस्ट जरूर कराएं और एहतियात के तौर पर खुद को तत्काल होम क्वारंटीन कर लें। ताकि आप और आपका परिवार सुरक्षित रहे।

जन्म दिन पार्टी कर केक बांटा

सू़त्रों के अनुसार एक ओर जहां युवती ने होम क्वारंटीन का उल्लेंघन किया वहीं उसके परिजनों ने भी लापरवाही बरती। बताया गया है कि इस दौरान युवती और उसके परिजनों ने पड़ोसियों और मित्रों की मौजूदगी में जन्म दिन पार्टी भी आयोजित किया। इतना ही नहीं जन्म दिवस का केक भी मोहल्ले के लोगों को बांटा गया जो खुद उसके घर के लोगों के लिए कोरोना संक्रमण का जहर साबित हुआ है और अब पड़ोसी चिंता में डूबे हैं।

ऐसे बढ़ा कोरोना का मीटर
जानकारी के अनुसार युवती 6 जून को इंदौर से आई थी। प्रारंभिक जांच में कोई लक्षण न होने के कारण उसे होम क्वॉरंटीन कर दिया गया था। बाद में न सिर्फ उसकी तबीयत खराब हुई बल्कि जांच उपरांत वह कोरोना पॉजिटिव निकली। इस दौरान होम क्वारंटीन पीरियड में उसने निर्देशों का पालन नहीं किया और बेपरवाह होकर बाजार में अपने काम निपटाती रही। परिणाम स्वरूप युवती सहित 7 परिजन कोरोना संक्रमित हो गए। जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित यह युवती दो दिन नगर के राधास्वामी गारमेंट दुकान पर खरीदी करने गई। इसके अलावा आरएस फुटवेयर की दुकान पर जूता चप्पल की खरीदी की। कृष्णा टेलर्स के यहां कपड़े सिलाने गई। मार्केट से सब्जी फल आदि की भी खरीदी की। एक डाक्टर के पास इलाज के लिये गई। वहां इंजेक्शन लगवाया ड्रिप लगाई गई। युवती के कुछ मेडिकल स्टोर्स पर जाने की भी जानकारी मिली है।


कई लोग किए जा रहे क्वॉरंटीन

युवती से जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर राधास्वामी गारमेंट, आरएस फुटवेयर और कृष्णा टेलर्स दुकानों को सील कर दिया है। जबकि सब्जी और फल वालों की जानकारी एकत्रित की जा रही है। इन सभी दुकानों से संबंधित मालिकों से लेकर स्टाफ तक को क्वॉरंटीन किया जा रहा है। डॉक्टर के बताये अनुसार युवती ने अपनी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं बताई थी। जिसकी वजह से उसका उपचार किया गया। प्रशासन ने इंजेक्शन और ड्रिप लगाने वाले कम्पाउन्डर को संस्थागत क्वॉरंटीन कर दिया है।


इनका कहना है
जानकारी जुटाई जा रही हैं। प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। दुकानदारों द्वारा भी नियमों का उचित पालन नहीं किया गया। अत: दुकानें सील करते हुए सभी को क्वॉरंटीन किया जा रहा है। सभी के सेम्पल जांच के लिये भेजे जाएंगे। दुकानों को सेनिटाइज किया जायेगा। सेम्पल रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जायेगी।
राजेश शाह, एसडीएम


कोरोना पॉजिटिव ने जहां-जहां विजिट किया है, वहां सभी जगह कार्रवाई की जा रही है। लोगों से अनुरोध है कि वे जानकारियां साझा कर प्रशासन का सहयोग करे और पूरी एहतियात बरतें।
अखिलेष मिश्रा, नगर निरीक्षक गाडरवारा

ट्रेंडिंग वीडियो