scriptजिले की 13 स्वास्थ्य संस्थाओं में 1022 कर्मचारियों को लगाया कोरोना का टीका | Corona vaccine applied to 1022 employees in 13 health institutions of | Patrika News

जिले की 13 स्वास्थ्य संस्थाओं में 1022 कर्मचारियों को लगाया कोरोना का टीका

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 27, 2021 09:05:43 pm

Submitted by:

ajay khare

बीते तीन दिनों में जिले की 13 स्वास्थ्य संस्थाओं में १०२२ कर्मचारियों को लगाया कोरोना का टीका लगाया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पीसी आनंद ने बताया कि 25 जनवरी से जिले एवं ब्लाक स्वास्थ्य संस्थाओं में कोविड 19 का टीकाकरण किया जा रहा है

28_nsp_81.jpg

vaccination

नरसिंहपुर. बीते तीन दिनों में जिले की 13 स्वास्थ्य संस्थाओं में १०२२ कर्मचारियों को लगाया कोरोना का टीका लगाया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पीसी आनंद ने बताया कि 25 जनवरी से जिले एवं ब्लाक स्वास्थ्य संस्थाओं में कोविड 19 का टीकाकरण किया जा रहा है। बुधवार को इन स्वास्थ्य संस्थाओं में 1022 अधिकारी, कर्मचारियों को कोविड 19 का वैक्सीन लगाया गया। नरसिंहपुर में 43, सिविल अस्पताल गाडरवारा में 93, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करेली में 84, खुरपा में 74, सांईखेड़ा में 96, गोटेगांव में 79, सालीचौका में 92, राजमार्ग में 73 एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरमान में 86, आमगांव में 79, धमना में 57, चीचली में 78, बोहानी में 88 स्वास्थ्य अधिकारी कर्मचारियों को टीका लगाया गया है। अभी तक टीकाकरण के बाद टीके का कोई दुष्प्रभाव नहीं पाया गया। 28 जनवरी को भी इन स्वास्थ्य संस्थाओं में टीकाकरण किया जायेगा।
धमना में ५७ को लगाई गई कोविड वैक्सीन
फोटो-८१ वैक्सीन लगवाते हुए मेडिकल आफिसर
नरसिंहपुर.विकासखंड नरसिंहपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धमना में कोविड 19 वैक्सीन कोविशील्ड का टीकाकरण का शुभारंभ किया गया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल ऑफि सर से लेकर आशा आंगनबाड़ी सहयोगी कार्यकर्ता को वैक्सीन लगाया गया। जिसमें कोविड पोर्टल से प्राप्त सूची में शामिल 72 हितग्राही में से 57 को वैक्सीन लगाया गया । धमना में सेक्टर मेडिकल आफि सर डॉ. शोभना पटेल द्वारा स्वयं वैक्सीन लगाकर वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र धमना में आज भी सत्र लगाया जाएगा। इस मौके पर बीएमओ डॉ. जीपी भनारिया के निर्देश पर डॉ. सुरेंद्र पटेल की उपस्थिति रही।
सालीचौका में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण आरंभ
फोटो ८२ टीकाकरण कराते हुए डाक्टर
सालीचौका.सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सालीचौका में 27 जनवरी को कोरोना वैक्सीन टीका का शुभारंभ किया गया। इस दौरान सर्वप्रथम डॉक्टर हेमंत शर्मा, फिर डॉ हरिओम कौरव को टीका लगाया गया। अभी तक टीका अभियान में ९२ लोगों को टीका लगाया गया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के समस्त कर्मचारी अधिकारी आशा कार्यकर्ता, आशा सहयोगी एवं आयुष विभाग व पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी कर्मचारी सहित आंगनवाड़ी कर्मचारी शामिल रहे। इस अवसर पर डॉ. अनिल पटेल,डॉ. नीलेश पटेल, डॉ. फ ूल सिंह साहू,पवन मेहरा मौजूद रहे।
बोहानी में ८८ लोगों को लगाया टीका
बोहानी. बोहानी में बीएमओ डॉ. रामेश्वर पटेल की उपस्थिति में टीकाकरण किया गया। यहां अभी तक कुल ८८ लोगों को टीके लगाए गए। इस मौके पर विनीता सोनी,एनएम आरती सेन,पूजा मेहरा,मनोज चौरसिया राजेश्वरी जाटव,,दयालु वर्मा,राजेश साहू सहित अन्य क र्मचारियों का सहयोग रहा।
तेंदूखेड़ा में स्वास्थ्य कर्मी को लगाया पहला टीका
तेंदूखेड़ा. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजमार्ग रोंसरा में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत विधायक संजय शर्मा ने फ ीता काटकर की। यहां पहला टीका अस्पताल के कर्मचारी अनंत पटेल को लगाया गया। इस मौके पर विधायक संजय शर्मा ने कहा दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है टीका लगवाएं और कोरोना महामारी को हराने में भागीदार बनें। इसे वैज्ञानिकों ने जांच परख के बाद ही तैयार किया है टीका पूरी तरह सुरक्षित हैं किसी अफ वाह में न आएं। इस अवसर पर एसडीएम जीएस डेहरिया,नायब तहसीलदार बलवीर सिंह राजपूत, डॉ. मनोज पटेल ,डॉ. महेन्द्र पटेल, डॉ. रामजीवन पटेल एवं स्वस्थ विभाग के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो