scriptबढ़ेगी कोरोना की जांच अब नरसिंहपुर, करेली और गोटेगांव में भी लगाई जाएंगी ट्रूनाट मशीनें | Corona will be investigated, Trunat machines will also be installed in | Patrika News

बढ़ेगी कोरोना की जांच अब नरसिंहपुर, करेली और गोटेगांव में भी लगाई जाएंगी ट्रूनाट मशीनें

locationनरसिंहपुरPublished: Aug 10, 2020 07:57:16 pm

Submitted by:

ajay khare

जिले में अब कोरोना की जांचें और अधिक संख्या में होने लगेंगी। जानकारी के अनुसार करेली, नरसिंहपुर और गोटेगांव में ट्रूनाट मशीन स्थापित करने की दिशा में कार्य शुरू हो गया है।

corona

corona

नरसिंहपुर. जिले में अब कोरोना की जांचें और अधिक संख्या में होने लगेंगी। जानकारी के अनुसार करेली, नरसिंहपुर और गोटेगांव में ट्रूनाट मशीन स्थापित करने की दिशा में कार्य शुरू हो गया है। जिससे अब मरीजों की कोरोना जांच यहीं होने लेगेगी। गौरतलब है कि अभी केवल गाडरवारा में ट्रूनाट मशीन से जांच की जा रही है। जिसकी क्षमता काफी कम है इस वजह से कई सेंपल जांच के लिए जबलपुर भेजे जा रहे हैं। जबलपुर सेंपल भेजने की वजह से सेंपल भेजने में भी समय लगता है और रिपोर्ट के लिए भी इंतजार करना पड़ता है। अब करेली, नरसिंहपुर और गोटेगांव में ट्रूनाट मशीन स्थापित होने से इन जगहों के कोरोना मरीजों की जांच स्थानीय स्तर होने से जांच में सहूलियत होगी और रिपोर्ट के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बताया गया है कि जन प्रतिनिधियों की सलाह पर प्रशासन यहां जल्द ही ट्रूनाट मशीन लगाने के लिए प्रयासरत है।
खराब पड़ी है जिला अस्पताल की ट्रूनाट मशीन
जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल की ट्रूनाट मशीन लंबे समय से खराब पड़ी है, बताया गया है कि इसका एक पार्ट न मिलने की वजह से इसे उपयोग में नहीं ला पा रहे हैं। यदि इसका पार्ट मिल जाता है तो यह मशीन चालू हो जाएगी और फिर जिला मुख्यालय पर जांच के लिए २ ट्रूनाट मशीनें हो जाएंगी।
जन प्रतिनिधियों ने कहा हम देंगे राशि
एडीएम मनोज ठाकुर ने बताया है कि जिले में और ट्रूनाट मशीनों की स्थापना के लिए राज्य सभा सांसद कैलाश सोनी सहित अन्य जन प्रतिनिधियों ने अपनी निधि से राशि देने की बात कही है। फिलहाल कलेक्टर ने जैम पोर्टल पर करीब १२ लाख की लागत की तीन ट्रूनाट मशीनें खरीदने के लिए आर्डर दे दिया है। मशीनों की सप्लाई का इंतजार है। यदि जिला अस्पताल में पहले से रखी ट्रूनाट मशीन का पार्ट मिल जाता है तो फिर एक मशीन तेंदूखेड़ा में लगा दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो