scriptशिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए मौका ही मौका | country renowned companies will be available in Employment fair | Patrika News

शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए मौका ही मौका

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 17, 2021 05:09:17 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

CM की पहल पर DM लगवा रहे मेला

Employment Fair

Employment Fair

नरसिंहपुर. शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए मौका ही मौका। CM की पहल पर DM लगवा रहे मेला। आने वाली हैं कई नामचीन कंपनियां। हर युवा को इस मेले की जानकारी हो इसके लिए गांव-गांव मुनादी कराई जा रही है। बता दें कि पूरे प्रदेश में एक साथ 20 जनवरी को रोजगार मेला लगाया जा रहा है।
कलेक्टर वेद प्रकाश ने 20 जनवरी को प्रस्तावित जिला स्तरीय रोजगार मेले के बाबत निर्देश दिए कि परिसर में स्वास्थ्य विभाग का एक पृथक काउंटर भी लगाया जाए, जिसमें मास्क, सेनेटाइजर एवं थर्मल स्केनर उपलब्ध रहे। साथ ही चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी भी लगाई जाए। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर समुचित साफ-सफाई व पेयजल की व्यवस्था करवाने के लिए सीएमओ नरसिंहपुर किशन सिंह ठाकुर को निर्देश दिए। पार्किंग व्यवस्था के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। कलेक्टर ने कहा कि आयोजन में कोविड- 19 की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
इस एक दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन 20 जनवरी को रेलवे स्टेशन रोड के समीप शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (आईटीआई) परिसर में प्रातः 10 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा। मेला में विभिन्न प्रतिष्ठित कंपनियों द्वारा विभिन्न पदों पर साक्षात्कार के बाद चयन किया जाएगा। रोजगार मेला जिला प्रशासन के सहयोग से लगवाया जा रहा है।
कलेक्टर वेद प्रकाश ने रोजगार मेले में अधिकाधिक रोजगार प्रदाता कंपनी और बेरोजगार युवक-युवतियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। रोजगार मेला में बेरोजगार युवाओं को बैंकिंग, बीपीओ, टेक्सटाइल्स, एग्रीकल्चर, इंश्योरेंस, ऑटोमोबाइल, सेल्स व मार्केटिंग, सेक्युरिटी और अन्य क्षेत्रों में मौके उपलब्ध कराए जाएंगे। मेले में 18 से 35 आयु वर्ग के 8 वीं, 10 वीं, 12 वीं, स्नातक, आईटीआई, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम उत्तीर्ण युवा शामिल होकर उपलब्ध अवसर का लाभ ले सकते हैं। इच्छुक आवेदक को मार्कशीट, आधार कार्ड, स्वयं का फोटो एवं रिज्यूम साथ में लाना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो