scriptCBSE Students के साथ फर्जीवाड़ा, बच्चों को पास कराने के लिए अभिभावकों से मांग रहे 15-20 हजार रुपये | Cyber thugs stealing data of CBSE students asking money from parents | Patrika News

CBSE Students के साथ फर्जीवाड़ा, बच्चों को पास कराने के लिए अभिभावकों से मांग रहे 15-20 हजार रुपये

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 23, 2020 05:53:02 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-CBSE के 10वीं व 12वीं के Students का मामला

scert

Education News: पहलीं से आठवीं के बच्चे भी पढ़ेंगे संविधान का पाठ, स्कूलों तक पहुंची पुस्तकें

नरसिंगपुर. जिले के CBSE Students के साथ बड़े पैमाने पर ठगी का मामला सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि साइबर ठगों ने इन स्टूडेंट्स के डाटा चोरी कर लिए हैं और वो अब अभिभावकों से छात्रों को पास कराने के नाम पर 15-20 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं।
यह प्रकरण सीबीएसई और केंद्रीय विद्यालय संगठन के अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने अभिभावकों व विद्यार्थियों के लिए अलर्ट जारी किया है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है।
बता दें कि सीबीएसई के 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों की मुख्य विषयों की ही परीक्षा हो सकी थी कि वैश्विक बीमारी कोरोना का संक्रमण फैल गया। ऐसे में परीक्षाएं बीच में ही स्थगित कर देनी पड़ीं। शेष विषयों की परीक्षाएं जुलाई में कारने की बात जरूर सीबीएसई की ओर से कही गई थी। लेकिन जिस तरह से कोरोना वायरस का संक्रमण अनलॉक-1 में फैल रहा है उसके बाद से बोर्ड की ओर से कोई अपडेट नहीं किया गया है। ऐसे में बताया जा रहा है कि ये साइबर ठग इन विद्यार्थियों का डाटा चोरी कर उनके अभिभावकों को बच्चों के फेल होने का डर दिखा रहे हैं। साथ ही उनसे 15 से 20 हजार रुपये मांगे रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो