तबीयत बिगड़ी तो मतगणना दल से कर दिया अलग, दूसरे दिन हो गई मौत

तबीयत बिगड़ी तो मतगणना दल से कर दिया अलग, दूसरे दिन हो गई मौत
Death of polling officer

Narendra Shrivastava | Updated: 24 May 2019, 11:58:40 PM (IST) Narsinghpur, Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

यूनियन बैंक में पदस्थ शाखा प्रबंधक की लोकसभा चुनाव में लगाई थी ड्यूटी, तबियत खराब होने पर भेजा घर

गाडरवारा। यूनियन बैंक गाडरवारा में पदस्थ शाखा प्रबंधक की बीती शाम घर में अचानक तबीयत बिगड़ गई। परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने जांच कर उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया। बरहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में लिया है। शाखा प्रबंधक की पीलिया होने के बावजूद चुनाव ड्यूटी क्यों लगाई गई या उन्हें आराम करने के लिए चुनाव से कुछ दिनों पूर्व ही क्यों ड्यूटी से मुक्त नहीं किया गया, यह जांच का विषय है। बरहाल अफसरों का दावा है कि उन्हें जैसे ही तबीयत खराब होने की जानकारी लगे तो रिलीव कर दिया गया था।
जानकारी के अनुसार यूनियन बैंक गाडरवारा में सुकेश पिता शशिकांत रानाडे (49)निवासी इंदौर, हाल मुकाम वल्लभ मार्केट गाडरवारा शाखा प्रबंधक के पद पर पदस्थ थे। लोकसभा चुनाव में इन्हें विधानसभा क्षेत्र 120 तेंदूखेड़ा के लिए मतगणना दल में माइक्रो आब्जर्बर के दायित्व से पृथक करने आवेदन दिया था। कलेक्टर एवं जिला निवार्चन अधिकारी दीपक सक्सेना के अनुमोदन के बाद २२ मई को जिला पंचायत सीइओ आरपी अहिरवार ने सहायक रिटर्निंग अधिकारी तेंदूखेड़ा को पत्र में पीलिया का हवाला देते हुए सुकेश रानाडे को मतगणना दल से पृथक करने पत्र जारी किया। इसके बाद सुकेश रानाडे अपने घर आ गए। २३ मई की शाम अचानक घर में सुकेश रानाडे की तबीयत बिगड़ गई और वे अचेत हो गए। आनन-फानन में परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
जैसे पता चला कर दिया पृथक
इस मामले को लेकर कलेक्टर दीपक सक्सेना का कहना है कि जिला पंचायत सीइओ के माध्यम से सुकेश रानाडे, शाखा प्रबंधक यूनियन बैंक का स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी मिली थी। जानकारी मिलते ही कर्मचारी को तुरंत मतगणना दल से पृथक करने के निर्देश दिए गए थे। पीलिया कब से था या कर्मचारी ने पहले ड्यूटी निरस्त करवाने आवेदन दिया था की नहीं, इसकी जानकारी नहीं है। आमतौर पर ऐसी स्थिति में ड्यूटी निरस्त कर दी जाती है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned