लाखों की रेत चोरी मामले में खनिज अफसर पर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग

शगुन और कुड़ी घाट पर रेत के अवैध खनन व भंडारण को लेकर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन आज

By: ajay khare

Published: 18 Oct 2020, 09:35 PM IST

नरसिंहपुर. नर्मदा के प्रतिबंधित घाटों शगुन और कुड़ी घाट से रेत के अवैध खनन और लाखों की रेत के अवैध भंडारण और फिर खनिज विभाग द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने के बाद यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष देवेंद्र पटेल उर्फ गुड्डू भैया ने रविवार को ट्विटर व फेसबुक पर रेत चोरी कराने को लेकर खनिज अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है साथ ही आज से अवैध खनन के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने की बात कही है। गौरतलब है कि अवैध खनन व स्टाक को लेकर ग्रामीणों ने खनिज विभाग को सूचना दी थी जिसके बाद खनिज अधिकारी ने मौके पर जाकर जांच की थी पर २ दिन तक कोई कार्रवाई नहीं। दूसरी ओर मौका पाकर रेत माफिया ने मौके से रेत का अवैध स्टाक रातों रात हाइवा से ठिकाने लगा दिया। गौरतलब है कि रेत के 9 भंडार मिलने के बावजूद संबंधित पुलिस थानों को सूचित नहीं किया गया। ट्विटर व फेसबुक अकाउंट पर देवेंद्र पटेल ने शगुन व कुड़ी घाट पर माफिया द्वारा किए जा रहे अवैध खनन पर चिंता जताते हुए कहा है कि अवैध रूप से भंडारित रेत को जब्त करने के बजाय माफिया को रेत उठवाने में मदद की गई है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि जिला खनिज अधिकारी के खिलाफ यदि चोरी का प्रकरण दर्ज नहीं होता है तो कांग्रेस उग्र प्रदर्शन करेगी।
युवक कांग्रेस का धरना प्रदर्शन आज
शगुन व कुड़ी घाट से रेत की चोरी के खिलाफ जिला युवक कांग्रेस ने आंदोलन की तैयारी की है। युकां सोमवार को खनिज विभाग के परिसर में धरना प्रदर्शन करेगी। युकां के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सौरभ शर्मा, भोला ठाकुर व तिलक राज चौहान ने संयुक्त रूप से विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि रेत के अवैध खनन व माफिया के साथ साथ जिला खनिज अधिकारी के विरुद्ध तत्काल दंडात्मक कार्रवाई की जाए। जब तक ये मांग पूरी नहीं होगी तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे। धरना दोपहर 12 बजे से दिया जाएगा।
इनका कहना है
हम इस मामले में कार्रवाई कर रहे हैं। खनिज निरीक्षक और संबंधित राजस्व निरीक्षक व पटवारी को पत्र लिखा है जो मौके पर जाकर खसरा नंबर आदि स्पष्ट करेंगे। जहां तक धनलक्ष्मी द्वारा रेत के अवैध स्टाक व उसे गायब करने के आरोप की बात है तो हम यह पता करेंगे कि रेत कौन उठा ले गया। जिसके बाद उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया जाएगा।
आरके पटेल, प्रभारी खनि अधिकारी

ajay khare Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned