गन्ना का दाम हो 325 रुपए, कर्जमाफी करें और युवाओं को मिले हर माह 4 हजार

भाजपा ने किसानों और युवाओं की समस्याओं को लेकर जनपद मैदान पर दिया धरना

नरसिंहपुर. कांग्रेस किसानों और युवाओं को भ्रमित कर सत्ता में आई पर सरकार बनते ही मुख्यमंत्री किसानों और युवाओं से किए गए वादों से मुकर रहे हैं। कर्जामाफी से लेकर युवाओं को प्रतिमाह 4 हजार रुपये देने का वादा कांग्रेस का मात्र चुनावी नारा बनकर रह गया। पिछले वर्ष 300 रुपये प्रति क्विंटल भाव गन्ने पर दिया गया तो अब मात्र 265से 275 रूपये भाव दिया जा रहा है जबकि किसानों को कम से कम 325 रुपये प्रति क्ंिवटल मिलना चाहिए।
यह बात किसानों की समस्याओं को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे भाजपा नेताओं ने कही, सोमवार को जनपद मैदान में शुरू हुए धरना को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता तेजसिंह राजपूत ने आरोप लगाया कि शुगर मिलें कांग्रेस नेताओं, शासन प्रशासन के संरक्षण और मिलीभगत से किसानों का शोषण कर रही हैं। पूर्व विधायक हाकम सिंह चढ़ार ने कहा कि जब पिछले वर्ष 300 रुपये का भाव गन्ने पर दिया गया तो अब कम क्यों दिया जा रहा है । पूर्व नपा अध्यक्ष महंत प्रीतमपुरी गोस्वामी, जिला महामंत्री वीरेन्द्र फौजदार, डॉ. अनंत दुब, राजीव सिंह ने कहा कि कांग्रेस 50 रुपये प्रति क्विंटल पर बोनस देने के वादे से पीछे हट गयी है। वरिष्ठ नेता जगमोहन मरैया, रजत चौहान, कलेक्टर सिंह, जनपद अध्यक्ष गोटेगंाव संतोष दुबे, विवेक महाजन ने कहा कि किसानों को शुगर मिलों से लेकर कृषि मंडियों में अपनी उपज बेचने के लिए अपमानित होना पड़ रहा है और व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। धरना सभा को अनेक नेताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि जिले में अवैध कारोबार कांग्रेस के नेताओं के संरक्षण में चल रहे हैं, जिला प्रशासन कांग्रेस के इशारों पर कार्रवाई कर रहा है। केन्द्र सरकार की योजनाओं को जानबूझ कर रोका जा रहा है। सभा का संचालन पूर्व नगर अध्यक्ष बंटी सलूजा ने किया। प्रवक्ता कौशलेन्द्र जाट ने बताया कि जनपद मैदान में चल रहे धरना में 11 दिसम्बर को होशंगाबाद विधायक एवं पूर्व विस अध्यक्ष सीताशरण शर्मा, जबेरा विधायक धर्मेन्द्र लोधी व अन्य वरिष्ठ नेता आकर धरना सभा को संबोधित करेंगे व विरोध स्वरूप गन्ने की होली जलायी जायेगी । आज 10 दिसम्बर को शाम 7 बजे सुभाष पार्क से किसानों , युवाओं की समस्याओं को लेकर मशाल जुलूस निकाला जायेगा।

ajay khare
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned