scriptरोक के बावजूद देवी विसर्जन जुलूस को शहर में प्रवेश कराने पर अब एनपी प्रजापति और सुनील जायसवाल पर मामला दर्ज | Despite the ban, now a case has been registered against NP Prajapati a | Patrika News

रोक के बावजूद देवी विसर्जन जुलूस को शहर में प्रवेश कराने पर अब एनपी प्रजापति और सुनील जायसवाल पर मामला दर्ज

locationनरसिंहपुरPublished: Oct 20, 2021 09:15:43 pm

Submitted by:

ajay khare

पत्रिका की वेबसाइट पर खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

2101nsp10.png

narsinghpur

नरसिंहपुर. बरहटा की ममतामयी मुस्कान वाली देवी मूर्ति के विसर्जन जुलूस को लेकर भाजपा महामंत्री पर मामला दर्ज किए जाने और कांग्रेस नेताओं को बख्श दिए जाने के मामले में पत्रिका की खबर के बाद पुलिस ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति सहित कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
गौरतलब है कि मूर्ति के विसर्जन जुलूस को शहर से ले जाने की अनुमति नहीं थी लेकिन जुलूस शहर के अंदर से निकला और स्टेशनगंज थाना पुलिस ने इस अपराध के लिए भाजपा के जिला महामंत्री व केसरिया हिंदुस्तान निर्माण संघ के प्रदेश अध्यक्ष नंदकिशोर ठाकुर व अन्य के खिलाफ स्टेशनगंज थाना में धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। खास बात यह है कि जुलूस जब स्टेशनगंज थाना क्षेत्र से गुजरा तब और जब कोतवाली थाना क्षेत्र से गुजरा तब भी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और गोटेगांव से कांग्रेस विधायक एनपी प्रजापति मूर्ति के साथ विसर्जन जुलूस में न केवल शामिल थे बल्कि देवी के साथ वाहन में पूरे समय साथ रहे। भाजपा के लोग इस बात को लेकर पुलिस से सवाल कर रहे थे कि स्टेशनगंज थाना पुलिस ने एनपी प्रजापति के देवी रथ पर सवार होने की अनदेखी क्यों की और उन पर मामला दर्ज क्यों नहीं किया और दूसरी बात यह कि जब यह जुलूस कोतवाली थाना क्षेत्र से गुजरा तो कोतवाली थाना पुलिस ने कोई मामला दर्ज क्यों नहीं किया। इस पूरे प्रकरण को लेकर भाजपा में ही पुलिस के खिलाफ गहरा असंतोष व्याप्त हो गया था। खास बात यह है कि नरसिंहपुर कांग्रेस अपने फेसबुक पेज पर यह भी प्रचारित कर रही थी कि जुलूस को शहर में लाकर देवी के दर्शन कराने में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति और पूर्व विधायक सुनील प्रजापति ने अपने अथक प्रयास किए और देवी के विसर्जन जुलूस को शहर में प्रवेश कराया। इसकेे बावजूद पुलिस ने कांग्रेस नेताओं पर कोई कार्रवाई नहीं की थी। पत्रिका ने मंगलवार रात इस पूरे मामले को लेकर वेबसाइट पर जैसे ही खबर सार्वजनिक की पुलिस ने जुलूस के वीडियो फुटेज एकत्र किए और जुलूस को प्रशासन की अनुमति के बिना शहर में प्रवेश कराने के आरोप में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, पूर्व कांग्रेस विधायक सुनील प्रजापति सहित जुलूस के आयोजकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।
वर्जन
प्रशासन की रोक के बावजूद देवी विसर्जन जुलूस को शहर में प्रवेश कराने के मामले में वीडियो फुटेज देखे गए जिसके बाद पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, पूर्व कांग्रेस विधायक सुनील प्रजापति सहित जुलूस के अन्य आयोजकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।
विपुल श्रीवास्तव, एसपी नरसिंहपुर
—————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो