scriptमाघी अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने मां नर्मदा में लगाई आस्था की डुबकी | Devotees dip their faith in Maa Narmada on Maghi Amavasya | Patrika News

माघी अमावस्या पर श्रद्धालुओं ने मां नर्मदा में लगाई आस्था की डुबकी

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 11, 2021 04:16:00 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-मौन रख कर किया दान

श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

नरसिंहपुर. माघी अमावस्या जिसे मौनी अमावस्या भी कहते हैं के दिन गुरुवार को श्रद्धालुओं ने मां नर्मादा के तट पहुंच कर आस्था की डुबकी लगाई और पुरोहितों को दान कर पुण्यलाभ अर्जित किया।

स्नान-दान के लिए जिले के प्रमुख नर्मदा तट बरमान पर सुबह से ही लोगों की खासी भीड़ रही। दोपहर 12 बजे तक 10 हजार से अधिक लोग डुबकी लगा चुके थे। मौनी अमावस्या के खास मौके पर कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त दमोह विधायक राहुल सिंह ने सीढ़ी घाट पर स्नान कर सविधि पूजन और आरती किया साथ ही मां नर्मादा को चुनरी अर्पित की। इसके बाद नर्मदा जल लेकर जत्थे संग श्रद्धालुओं के साथ पैदल यात्रा कर बांदकपुर के लिए रवाना हुए। सिंह के विधानसभा क्षेत्र से करीब 20 ट्रैक्टर ट्रालियों और 8 से 10 कारों से श्रद्धालु अमावस्या स्नान के लिए बुधवार की रात बरमान पहुंचे थे।
बरमान में नर्मदा के रेतघाट स्थित मकर संक्रांति मेला स्थल पर भी गुरुवार को भीड़ रही। यहां सागर, रायसेन, छिंदवाड़ा, दमोह सहित विभिन्न स्थानों से आए लोगों ने स्नान-दान व पूजन-अर्चन किया। इसके अलावा सतधारा, गोटेगांव के सांकल, झांसीघाट, मुंआर, जमुनिया, जिला मुख्यालय से लगे चिनकी उमरिया, महादेव पिपरिया, तेंदूखेड़ा क्षेत्र के हीरापुर, ककरा आदि घाटों पर भी लोगों की भीड़ रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो