scriptनरसिंहपुर NH-44 पर पलटा डीजल लदा टैंकर, लगी आग बुझाने को तेंदूखेड़ा और करेली से आई फायर ब्रिगेड | Diesel loaded tanker overturned on Narsinghpur NH 44 | Patrika News

नरसिंहपुर NH-44 पर पलटा डीजल लदा टैंकर, लगी आग बुझाने को तेंदूखेड़ा और करेली से आई फायर ब्रिगेड

locationनरसिंहपुरPublished: May 24, 2021 12:54:44 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-तेंदूखेड़ा के फायर ब्रिगेड टीम को आग बुझाने में नही मिली सफलता-टैंकर के टायर तक फटने से किसान, क्षेत्रीय नागरिक सहमे

नरसिंहपुर एनएच पर पलटा डीजल लदा टैंकर

नरसिंहपुर एनएच पर पलटा डीजल लदा टैंकर

नरसिंहपुर. नेशनल हाइवे-44, सागर-नरसिंहपुर मार्ग पर झिराघाटी के पास डीजल लेकर सागर से नरसिंहपुर की ओर आ रहा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया जिससे आग भभक गई। टैंकर से उठ रही आग की लपटों के कारण हाइवे के एक लेन से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। घटना की जानकारी लगने के बाद सुआतला थाना पुलिस बल सुरक्षा में जुट गया है। आग बुझाने के लिए तेंदूखेड़ा और करेली से दमकल बुलाईं गईं हैं। आग की चपेट में आए टैंकर के टायर भी फटने लगे है जिससे घाटी पर सुरक्षा के लिए पुलिस की निगरानी कड़ी हो गई है।
बताया जाता है कि रविवार की शाम एक डीजल टैंकर सागर की ओर से नरसिंहपुर तरफ आ रहा था। जैसे ही टैंकर झिराघाटी के नीचे आया और कुछ दूर आने के बाद अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया और उसमें आग भभकने लगी। जिस स्थान पर यह घटना हुई उसी के नजदीक ही धनलक्ष्मी कंपनी की चेक पोस्ट है जहां के कर्मचारियों ने पलटे टैंकर के चालक और क्लीनर को सुरक्षित बचा लिया। लेकिन मौका देख कर वो कुछ ही देर में मौके से भाग निकलने में कामयाब हो गए।
उधर हाल ये कि कुछ ही देर में ही टैंकर से आग की तेज लपटें उठनी शुरू हो गईं। देखते ही देखते टैंकर से निकलने वाले काले धुएं से पूरी घाटी का माहौल दूषित हो गया।
घटना के बाद सुआतला थाना प्रभारी ज्योति दिखित दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और सुरक्षा के बंदोबस्त कराए। आग इतनी विकराल रही कि तेंदूखेड़ा से बुलाई गई दमकल ने टैंकर की आग शांत करने का प्रयास किया लेकिन दमकल का आग शांत नहीं हुई। इसके बाद उसे वापस भेज कर, करेली से भी दमकल बुलाई गई।
टैंकर की आग ने फोरलेन की तरफ लगे पेड़-पौधों को भी झुलसा दिया है। पुलिस मौके पर तैनात है और हाइवे पर एक तरफ से सुरक्षित स्थिति देखते हुए वाहनों की आवाजाही शुरू करा दी है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टैंकर में भभक रही आग से टायर फटने लगे है और आग से आसपास के किसान भी डरे हुए है कि यदि आग समय पर नहीं बुझी तो कहीं उनके खेतों और जंगल को नुकसान न हो जाए।
“टैंकर में लगी आग कंट्रोल में आ रही है, पुलिस मौके पर मौजूद है और स्थिति पर नजर रखे हुए है। जब तक आग पूरी तरह नहीं बुझ जाती तब बताना मुश्किल है कि टैंकर कैसे पलटा। चालक-क्लीनर सुरक्षित होने की जानकारी मिल रही है।”-ज्योति दिखित, थाना प्रभारी सुआतला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो