आपदा प्रबंधन समिति का सुझाव 15 जून से सभी दुकानें खोली जाएं

जिला आपदा प्रबंधन समिति की वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। बैठक में राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी, विधायक एनपी प्रजापति,अभिलाष मिश्रा,वंदना पटैल, कलेक्टर वेद प्रकाश, पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव ऑनलाइन शामिल हुए

By: ajay khare

Published: 11 Jun 2021, 10:30 PM IST

नरसिंहपुर. जिला आपदा प्रबंधन समिति की वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। बैठक में राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी, विधायक एनपी प्रजापति,अभिलाष मिश्रा,वंदना पटैल, कलेक्टर वेद प्रकाश, पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, सीईओ जिला पंचायत केके भार्गव ऑनलाइन शामिल हुए। कलेक्टर वेद प्रकाश ने अवगत कराया कि जिले में 15 जून तक राज्य शासन की पूर्व निर्धारित गाइड लाइन के अनुसार बाजार की 50 प्रतिशत दुकानों को खोलने की अनुमति है। इसके बाद नवीन गाइड लाइन आने पर उसके अनुरूप निर्णय लिया जायेगा। इस संबंध में जिला आपदा प्रबंधन समिति में इस बात पर सहमति दी कि जिले में 15 जून तक बाजार में सभी दुकानें खोली जायें। दुकानें खोलने के लिए समय निर्धारित कर दिया जाए, कोरोना कफ्र्यू शुक्रवार की रात से सोमवार की सुबह 6 बजे तक लागू किया जाए इस बारे में शासन को प्रस्ताव भेजा जाये। इस दौरान कलेक्टर ने जिले में कोविड 19 की रोकथाम एवं बचाव के लिए की गई तैयारियों को पॉवर प्वांइट प्रजेटेंशन के माध्यम से बताया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जिले में 38 एक्टिव केस हैं। जिले के तीन नगरीय क्षेत्र गोटेगांव, चीचली एवं सालीचौका और जनपद पंचायत चांवरपाठा का ग्रामीण क्षेत्र 10 जून की स्थिति में कोरोना से मुक्त हो गया है, जिले की विगत 15 दिवस का औसत पॉजिटिविटी रेट 0.55 है।
समिति सदस्यों ने दिए ये सुझाव
ग्रामीण क्षेत्रों में मांग के अनुरूप टीकाकरण के लिए शिविर लगाये जायें, अतिरिक्त वैक्सीन की डिमांड भेजी जाए, तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जिले में बच्चों के लिए विकासखंड स्तर पर भी अस्पतालों में बेड की व्यवस्था की जाये। ब्लैक, व्हाइट या यलो फंगस के मरीज उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज जबलपुर भेजे जाते हैं तो उनके समुचित उपचार के बारे में सीएमएचओ समन्वय बनाये रखें और उपचार की प्रगति से समिति के सदस्यों को अवगत करायें। कलेक्टर ने अवगत कराया कि जिला स्तर पर बच्चों के लिए 20 बेड की व्यवस्था कर ली गई है, इसे बढ़ाकर 40 बेड करने की तैयारी है।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned