Election plan गन्ना के दाम से किसान, रेत के अवैध खनन से आमजन में नाराजगी

Election plan गन्ना के दाम से किसान, रेत के अवैध खनन से आमजन में नाराजगी

narendra shrivastava | Publish: Sep, 03 2018 10:45:25 AM (IST) Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही बूथ स्तर पर तैयार हो रही रणनीति

नरसिंहपुर. जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों में बीत चुनावों में भाजपा की स्थिति सुदृढ़ रही थी। इस दौरान नरसिंहपुर व तेंदूखेड़ा विधानसभा से विधायक बने भाजपा प्रत्याशी लंबे अंतर से जीते थे। नरसिंहपुर से विजयी प्रत्याशी जालम सिंह पटेल को ग्रामीण क्षेत्र केरपानी के बूथ क्रमांक २२ से सर्वाधिक मत मिले लेकिन जीत के बावजूद भी यहां के किसानों की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। इसी तरह कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जायसवाल को 111 नंबर बूथ से सर्वाधिक मत मिले। वर्तमान में किसान भुगतान को लेकर परेशान है, जिसके चलते लोगों में नाराजगी है। इस क्षेत्र में लोगों के लिए आवागमन को बड़ा साधन बनाए जाने के रूप में पुल के निर्माण की सौगात मिली है। केरपानी निवासी रमाकांत चौकसे का कहना है कि आजादी के बाद इस क्षेत्र में आवागमन की परेशानी का हल होने से लोग तटस्थ है।
जिले की तेंदूखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी संजय शर्मा को बूथ क्रमांक 16 जो कि उनके गृहग्राम देवरी में आता है, से सर्वाधिक 924 मत प्राप्त हुए थे। इसी तरह कांग्रेस प्रत्याशी सुरेन्द्र ढिमोले 125 नंबर बूथ उनके गृह ग्राम चिर्रिया से 550 मत प्राप्त हुए थे। भाजपा सरकार के कार्यकाल में क्षेत्र में २२ हायर सेकेंडरी स्कूल,तीन कालेज, हाइवे पर एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी शुरू हुआ है।
जिले की गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र के विजयी प्रत्याशी गोविंद सिंह पटैल को उनके गृह ग्राम बेलखेड़ी से सर्वाधिक 714 मत प्राप्त हुए थे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी साधना स्थाापक को उनके गृह ग्राम कामती से 417 मत प्राप्त हुए थे। वर्तमान में गाडरवारा क्षेत्र में रेत के अवैध उत्खनन, किसानों के भुगतान सहित अन्य स्थानीय मुद्दो को लेकर भाजपा की स्थिति खराब है। विगत चुनावों के दौरान भाजपा प्रत्याशी को कांग्रेस की बागी प्रत्याशी की वजह से भी फायदा मिला था।
जिले की गोटेगांव विधानसभा क्षेत्र के विजयी प्रत्याशी डाक्टर कैलाश जाटव को बूथ क्रमांक 134 से 714 मत प्राप्त हुए थे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी एनपी प्रजापति को बूथ क्रमांक 181 से 629 मत प्राप्त हुए थे। गोटेगांव विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत गन्ने के भुगतान को लेकर किसान परेशान है। यहां पर स्थित सुगर मिल द्वारा क्षेत्र के किसानों को भुगतान नहीं होने से विरोध की स्थिति है, जिसके चलते स्थितियां बदल रही है। प्रशासन द्वारा ठोस कदम नहीं उठाए जाने के कारण भी लोगों में नाराजगी है।

Ad Block is Banned