scriptDistrict Administrations action : स्टोर्स में नष्ट की ये सामग्री, जाने टीम को क्या मिला | District Administrations action : Expiry drugs | Patrika News

District Administrations action : स्टोर्स में नष्ट की ये सामग्री, जाने टीम को क्या मिला

locationनरसिंहपुरPublished: Sep 24, 2019 10:41:42 pm

Submitted by:

Sanjay Tiwari

जिला प्रशासन की टीम ने की कार्रवाई, आयुर्वेदिक दवाओं को किया गया जब्त, मौके पर नष्ट कराई सामग्री

District Administrations action : Expiry drugs

District Administrations action : Expiry drugs

नरसिंहपुर। इन दिनों एक्सपायरी डेट की दवाएं और खाद्य सामग्री में मिलावट के मामले आम हो गए हैं। इनका विक्रय करने वाले लोगों की लापरवाही के चलते कई बार लोग मुसीबत में फंस जाते हैं। वहीं ऐसे लोगों लापरवाही से वाज नहीं आते। ऐसा ही एक मामला जिला प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई में सामने आया, जिसमें एक स्टोर्स में एक्सपायरी तिथि की दवाएं और खाद्य सामग्री जब्त की गई हैं।
मेन रोड पर हरेराम धर्मशाला के समीप स्थित पतंजली स्टोर्स में एक्सपायरी डेट की दवाएं व खाद्य सामग्री का विक्रय किया जाता है। इसका खुलासा मंगलवार शाम जिला प्रशासन की छापामार कार्रवाई में हुआ। तहसीलदार तहसीलदार राजेश मरावी, एसडीओपी अर्जुन उइके, नपा सीएमओ किशन ठाकुर व खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने ने यहां छापामार कार्रवाई करते हुए जांच की।

अधिकारियों ने बताया कि पंतजली स्टोर्स से एक्सपायरी दवाओं के विक्रय किये जाने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद जांच की गई है। जांच में खाद्य सामग्री एक्सपायरी डेट की पाई गई है, जिसका मौके पर ही विनिष्टीकरण कराया गया है। इसके अलावा कुछ आयुर्वेदिक दवाएं भी एक्सपायरी मिली है, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। दवाओं के मामले में ड्रग इंस्पेक्टर द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

पॉलीथीन पर लगाया जुर्माना
सीएमओ किशन सिंह ठाकुर ने बताया कि पतंजली स्टोर्स में डेढ़ किलो अमानक पॉलीथीन भी पाई गई है, जिसे जब्त कर लिया गया है। संचालक मनमोहन सिंह राय के खिलाफ 1000 के जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो