2 माह से पुत्री का पता नहीं, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

2 माह से पुत्री का पता नहीं, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

ajay khare | Publish: Sep, 06 2018 09:03:33 PM (IST) Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

नरसिंहपुर। बरसते पानी के बीच कीचड़ और गंदगी में पिछले दो दिनों से जनपद मैदान में बुजुर्ग दंपत्ति धरने पर बैठे हुये हैं। सागर जिले की तहसील देवरी थाना महाराजपुर के ग्राम तीतरपानी निवासी सोबरन सिंह लोधी ने आरोप लगाया कि पुत्री अर्चना लोधी की हत्या कर दी गई है। पुलिस इस दिशा में कार्रवाई नही कर रही।

नरसिंहपुर। बरसते पानी के बीच कीचड़ और गंदगी में पिछले दो दिनों से जनपद मैदान में बुजुर्ग दंपत्ति धरने पर बैठे हुये हैं। सागर जिले की तहसील देवरी थाना महाराजपुर के ग्राम तीतरपानी निवासी सोबरन सिंह लोधी ने बताया कि उनकी बेटी 30 जून 2018 से उसकी पुत्री लापता है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुत्री अर्चना लोधी की हत्या कर दी गई है। पुलिस इस दिशा में कार्रवाई नही कर रही। जबकि उक्त संबंध में कई बार आवेदन दिये गये हैं। आवेदक को अनावेदकगण पर मामला वापस लेने के लिए दबाब बनाकर धमकी दे रहे हैं।
सोबनर के अनुसार नरसिंहपुर जिले के थाना सुआतला अंतर्गत ग्राम मुर्गाखेड़ा निवासी सतीश लोधी आत्मज खीर सिंह लोधी एवं इसके परिवारजनो ने हमारी पुत्री अर्चना लोधी को मारकर उसे दफना दिया है। इस बात की शिकायत हम पिछले कई महीनो से कर रहें है परंतु हमें अभी तक न्याय नहीं मिला। पुलिस अधीक्षक, पुलिस महानिरीक्षक के अलावा उच्च स्तर पर भी शिकायत की गई, लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्री अर्चना लोधी की शादी वर्ष 2012 में सतीश लोधी के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही सतीश लोधी और उसके परिजन उसे प्रताडि़त करते रहे। 1 जुलाई 2018 को हमारी पुत्री के साथ मारपीट की गई उसे मारा गया। यह जानकारी मिलते ही सोबरन लोधी अर्चना लोधी के ससुराल पहुंच गये किंतु अर्चना वहां नही मिली। इसकी शिकायत थाना सुआतला में की गई परंतु दूसरे दिन 2 जुलाई 2018 को सुआतला पुलिस ने गुम इंसान का मामला दर्ज किया। 6 जुलाई 2018 को थाना सुआतला पुलिस ने धारा 498 ए, 294, 323, 34 भादवि एवं 3, 4, दहेज प्रतिषेध अधिनियम का मामला पंजीबद्ध किया, लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं की जिसके चलते पुत्र के ससुराल पक्ष के लोग अब राजीनामा करने दबाब बनाकर धमका रहे है।

इसकी शिकायत थाना सुआतला में की गई परंतु दूसरे दिन 2 जुलाई 2018 को सुआतला पुलिस ने गुम इंसान का मामला दर्ज किया।

Ad Block is Banned