scriptअस्पताल, स्टेशन, बाजार में बढ़े आवारा श्वान आफत में लोगों की जान | dog problem in narsinghpur | Patrika News

अस्पताल, स्टेशन, बाजार में बढ़े आवारा श्वान आफत में लोगों की जान

locationनरसिंहपुरPublished: Nov 05, 2019 09:20:01 pm

Submitted by:

ajay khare

जिला मुख्यालय सहित जिले भर में आवारा कुत्ते बड़ी समस्या बन गए हैं । ये आए दिन लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं और लोग अपना दर्द और जख्म लेकर अस्पतालों में नजर आ रहे हैं

नरसिंहपुर. जिला मुख्यालय सहित जिले भर में आवारा कुत्ते बड़ी समस्या बन गए हैं । ये आए दिन लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं और लोग अपना दर्द और जख्म लेकर अस्पतालों में नजर आ रहे हैं । हालात यह हैं कि न तो शहर का रेलवे स्टेशन कुत्तों की धमाचौकड़ी से बचा है और न ही जिला अस्पताल । कलेक्टर कार्यालय में इनका खौफ नजर आता है तो नगर पालिका और भरे बाजार में इनका आतंक कायम है । शहर भर में झुंड में घूम रहे आवारा श्वान मौका मिलते ही राहगीरों पर अचानक हमला कर देते हैं और लोगों को अपनी जान बचाना मुश्किल होता है । यह समस्या कितनी बढ़ रही है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले ६ माह में २१०५ लोगों को आवारा श्वान ने अपना निशाना बनाया। दूसरी ओर नगरपालिका द्वारा इनकी संख्या कम करने के लिए नसबंदी की व्यवस्था न किए जाने से भी इनकी फौज बढ़ती जा रही है।

रेलवे स्टेशन पर कुत्तों का पहरा
जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन पर उतरते ही यात्रियों का सामना यहां कुत्तों की गैंग से होता है । मुख्य द्वार पर कुत्ते इस तरह आराम फरमाते हैं कि लोगों को यहां से किसी तरह बचकर निकलना पड़ता है। जल्दबाजी में ट्रेन पकडऩे के लिए आ रहे यात्री यदि गलती से इन से टकरा जाते हैं या आराम फरमा रहे कुत्ते की पूंछ पर उनका पैर पड़ जाता है तो उसकी जान के लाले पड़ जाते हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो